जम्मू-कश्मीरः बारामुला के सोपोर में CRPF और पुलिस की जॉइंट पार्टी पर आतंकियों ने किया हमला, 2 जवान में शहीद

By सुरेश एस डुग्गर | Published: April 18, 2020 06:29 PM2020-04-18T18:29:10+5:302020-04-18T18:34:38+5:30

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में शुक्रवार को दो आतंकवादी मारे गए।

Jammu and Kashmir: CRPF and joint party of police attacked militants in Sopore of Baramulla | जम्मू-कश्मीरः बारामुला के सोपोर में CRPF और पुलिस की जॉइंट पार्टी पर आतंकियों ने किया हमला, 2 जवान में शहीद

CRPF कैंप पर हमला (फाइल फोटो)

Highlightsबारामुला के सोपोर में सीआरपीएफ और पुलिस की जॉइंट पार्टी पर आतंकियों के हमला की खबर है।हमलावर आतंकियों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है। यह हमला पुलिस के बुलेट प्रूफ वाहन पर हुआ था।

श्रीनगर: आज देर शाम उत्तरी कश्मीर के बारामुल्ला जिले के सोपोर कस्बे में एक आतंकी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के दो जवान शहीद हो गए तथा एक अन्य गंभीर रूप से जख्मी हो गया जिसने बाद में दम तोड़ दिया। हमलावर आतंकियों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है। यह हमला पुलिस के बुलेट प्रूफ वाहन पर हुआ था।

पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने पत्रकारों को बताया कि आतंकियों ने सोपोर कस्बे में नूरबाग इलाके में अहद बाब क्रासिंग पर केरिपुब और पुलिस के एक संयुक्त गश्ती दल पर हमला बोला था।उन्होंने बताया कि, हमले में दो केरिपुब जवानों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई तथा एक अन्य गंभीर रूप से जख्मी हो गया जिसने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

सभी घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया था। उन्होंने बताया कि यह हमला एक गश्ती वाहन पर हुआ है और उसका चालक भी गंभीर रूप से जख्मी है।मिलने वाले समाचारों के मुताबिक, हमले की खबर मिलते ही अतिरिक्त सुरक्षाबल घटनास्थल की ओर तुरंत रवाना किए गए थे जो हमलावर आतंकियों की तलाश में नाकाबंदी और तलाशी अभियान को छेड़े हुए हैं।

अधिकारियों के मुताबिक, जल्द ही हमलावर आतंकियों को तलाश कर ढेर कर दिया जाएगा। इस हमले के बाद कश्मीर में सतर्कता को बढ़ाया गया है क्योंकि ऐसे समाचार मिल रहे हैं कि आतंकी कोरोना वायरस से फैले हालात में लगे हुए सुरक्षाबलों पर हमलों को बढ़ा सकते हैं।

बता दें कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में शुक्रवार को दो आतंकवादी मारे गए। ये दोनों कथित तौर पर स्थानीय बताये जा रहे हैं। बाद में, उन्हें उत्तर कश्मीर में ‘‘अज्ञात आतंकवादी’’ के रूप में दफना दिया गया।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर में शोपियां के दायरू इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद शुक्रवार की सुबह में इलाके को घेर लिया और तलाश अभियान शुरू किया।

उन्होंने बताया कि इसी दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चला दीं, जिसके बाद मुठभेड़ हुई। अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए, जिनकी पहचान की जानी बाकी है।

वे किस आतंकी संगठन से संबद्ध थे इसका भी पता लगाया जा रहा है। हालांकि, शवों को किसी को सौंपा नहीं गया क्योंकि पुलिस ने कहा कि उनकी पहचान नहीं हो पाई है और इसलिए उन्हें उत्तर कश्मीर में एक कब्रिस्तान में दफना दिया गया।

Web Title: Jammu and Kashmir: CRPF and joint party of police attacked militants in Sopore of Baramulla

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे