जैश-ए-मोहम्मद आतंकी माजिद बाबा गिरफ्तार, 2 लाख रुपये का था इनाम

By स्वाति सिंह | Published: May 14, 2019 09:12 AM2019-05-14T09:12:50+5:302019-05-14T09:20:31+5:30

जम्मू क्षेत्र के पुंछ, राजौरी, रियासी, उधमपुर और रामबन जिले और दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के बीच स्थित गूल-रामबन का इलाका 2000 तक विदेशी आतंकियों का एक संचालन केंद्र और एक लॉन्चिंग पैड रहा। 

Jaish-e-Mohammad terrorist Abdul Majeed Baba with a Rs 2 lakh reward arrested in Srinagar | जैश-ए-मोहम्मद आतंकी माजिद बाबा गिरफ्तार, 2 लाख रुपये का था इनाम

आतंकियों की इस गिरफ्तारियों के साथ ही सेना ने जम्मू क्षेत्र में आतंकवादी गतिविधियों का प्रसार करने की आतंकी संगठन की साजिश को विफल करने का दावा किया।

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने श्रीनगर से जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी माजिद बाबा को गिरफ्तार किया है।समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक आतंकी माजिद बाबा पर दो लाख का इनाम था। 

अधिकारियों ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी । आरोपी की पहचान अब्दुल मजीद बाबा के रूप में की गयी है और वह जम्मू कश्मीर के सोपोर जिले का रहने वाला है । दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ पुलिस उपायुक्त संजीव कुमार यादव ने बताया कि बाबा को श्रीनगर के निकट सौरा से शनिवार की शाम को गिरफ्तार किया गया । पुलिस ने बताया कि बाबा को श्रीनगर के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के समक्ष पेश किया जाएगा और ट्रांजिट रिमांड पर उसे दिल्ली लाया जाएगा ।

आतंकियों की इस गिरफ्तारियों के साथ ही सेना ने जम्मू क्षेत्र में आतंकवादी गतिविधियों का प्रसार करने की आतंकी संगठन की साजिश को विफल करने का दावा किया। जम्मू क्षेत्र के पुंछ, राजौरी, रियासी, उधमपुर और रामबन जिले और दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के बीच स्थित गूल-रामबन का इलाका 2000 तक विदेशी आतंकियों का एक संचालन केंद्र और एक लॉन्चिंग पैड रहा। 

लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकी गिरफ्तार

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस और सेना के राष्ट्रीय राइफल्स एवं गूल के हारा इलाके के 9 पैरा के एक संयुक्त तलाशी दल ने पुलवामा जिले के अवंतीपुरा के चारसू गांव के शौकत अहमद शेख और कुलगाम के मलीपुरा गांव के तवील मोहिउद्दीन डार को गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आतंकवादियों के पास से एक कारतूस के साथ एक एके-47 और 8,771 रुपये जब्त किये गए।

अधिकारी ने बताया कि राष्ट्र विरोधी कुछ तत्वों की संदिग्ध गतिविधि के बारे में खुफिया सूचना मिलने के बाद तड़के साढ़े तीन बजे के करीब संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया गया। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक सूचना में पता चला कि आतंकवादी एलईटी से संबद्ध है।अधिकारी ने बिना विस्तृत जानकारी देते हुए बताया, 'वे एक सक्रिय आतंकवादी नावीद उर्फ अबू तल्ला के निर्देश पर काम कर रहे थे।'

उन्होंने बताया कि दोनों के खिलाफ रणबीर दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत एक मामला दर्ज किया गया है और मामले की विस्तृत जांच की जा रही है। उधमपुर स्थित उत्तरी कमान के जन संपर्क अधिकारी (पीआरओ) लेफ्टिनेंट कर्नल अभिनव नवनीत ने बताया कि उनकी गिरफ्तारी से पीर पंजाल क्षेत्र (जम्मू क्षेत्र) के दक्षिण में आतंकवाद को फिर से जीवित करने का लश्कर का प्रयास विफल हो गया है।

(भाषा इनपुट के साथ)

Web Title: Jaish-e-Mohammad terrorist Abdul Majeed Baba with a Rs 2 lakh reward arrested in Srinagar

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे