Jaipur Airport Two arrested 32 kg gold two flights Saudi Arabia costing Rs 16 crore | जयपुर एयरपोर्टः 32 किलो सोने के साथ, दो गिरफ्तार, सऊदी अरब से दो फ्लाइटों में आया था, कीमत 16 करोड़ रुपए
उल्लेखनीय है कि 3 जुलाई को सऊदी अरब से दो फ्लाइटों में कुल 32 किलो सोना आया था।

Highlightsनागौर में दो और जगह दबिश दी और वहां से दूसरे व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया।नआईए दिल्ली की टीम खान मोहल्ले से एजाज खान (30) से पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया।एनआईए की टीम दबिश के दौरान कुछ देर के लिए कुचामन पुलिस थाने में रुकी और गिरफ्तार आरोपी एजाज खान से पूछताछ की गई।

जयपुरः राजस्थान की राजधानी जयपुर के सांगानेर एयरपोर्ट पर जुलाई 2020 में पकड़े गए 32 किलो सोने की जांच के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेन्सी (एनआईए) की टीम नागौर से दो युवकों को हिरासत में लिया है। मंगलवार को नागौर के कुचामनसिटी पहुंची एनआईए दिल्ली की टीम खान मोहल्ले से एजाज खान (30) से पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया वहीं, नागौर में दो और जगह दबिश दी और वहां से दूसरे व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया।

 

एनआईए की टीम दबिश के दौरान कुछ देर के लिए कुचामन पुलिस थाने में रुकी और गिरफ्तार आरोपी एजाज खान से पूछताछ की गई। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एनआईए की टीम ने जयपुर में जुलाई महीने में मिले कुल 32 किलो सोने के मामले में जिले में तीन जगहों पर कार्रवाई की है। उल्लेखनीय है कि 3 जुलाई को सऊदी अरब से दो फ्लाइटों में कुल 32 किलो सोना आया था।

जिसमें नौ आरोपियों के सामान की जांच करके उनके पास से 11 इमरजेंसी लाइट के बाॅक्स बरामद हुए। इन इमरजेंसी लाइटों की बैटरियां खोलने पर उनमें अलग-अलग वजन की 133 सोने की सिल्लियां बरामद हुई। जिनका कुल वजन साढे़ 18 किलो से अधिक था। वहीं दूसरी दूसरी फ्लाइट से आए अन्य पांच आरोपियों से भी इमरजेंसी लाइट की बैटरी के जरिए लाया सोना बरामद किया गया था। सभी आरोपियों से 32 किलोग्राम सोना बरामद किया गया जिसकी कीमत 16 करोड़ रुपए है।

50 लाख की अवैध शराब की तस्करी करते दो गिरफ्तार

राजस्थान की राजधानी जयपुर में मनोहरपुर थाना पुलिस ने देर रात नेशनल हाइवे पर बडी कार्रवाई करते हुए 50 लाख की अवैध शराब से भरे कंटेनर के साथ दो लोगों को गिरफ्तार कर हरियाणा में बनी अवैध अंग्रेजी शराब के 535 कार्टुन जब्त किये हैं। आरोपी आटोपार्ट्स की बिल्टी पर शराब की तस्करी कर रहे थे।

एसपी शंकर दत्त शर्मा ने बताया कि शराब हरियाणा से तस्करी कर गुजरात ले जाई जा रही थी। शराब तस्करों ने कंटेनर पर फर्जी नम्बर प्लेट लगा रखी थी। साथ ही दिल्ली की एक कंपनी से फर्जी ऑटोपार्ट्स की बिल्टी बनाकर कंटेनर में अवैध शराब गुजरात ले जा रहे थे। पुलिस ने बताया कि कंटेनर में  नमकीन एवं अन्य खाद्य पदार्थों के डिब्बों में शराब की दो-दो पेटियों को रखा। ताकि पुलिस को जांच के दौरान में संदेह न हो कि इसमे अवैध शराब लदी होगी।

हनुमानगढ़ में 14 साल के बच्चे से कुकर्म और मारपीट

राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में बुधवार को एक 14 साल के बच्चे के साथ कुकर्म किये जाने का मामला सामने आया है। रिपोर्ट के अनुसार दो लोगों नाबालिग बच्चे को जबरन श्मशान में ले गए और वहां उसके साथ में कुकर्म किया और विरोध करने पर उसके साथ मारपीट भी की। घटना की जानकारी मिलने पर खुइंया थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।  

पुलिस के अनुसार पीड़ित परिवार द्वारा दर्ज करवाई गई नामजद रिपोर्ट में गांव गोरखाना के रहने वाले भीमराज उर्फ सेठी और एक अन्य व्यक्ति पर नाबालिग बच्चे के साथ कुकर्म करने का आरोप लगाया गया है। पीड़ित परिवार ने रिपोर्ट में कहा कि बच्चे को अकेला पाकर दोनों आरोपी जबरन बच्चे को गांव के श्मशान में ले गए और उसके साथ गलत काम किया गया।

नाबालिग द्वारा विरोध करने पर उसके साथ मारपीट की गई। पीड़ित बच्चे ने घर पहुंचकर परिवारजनों को पूरे मामले की जानकारी दी। जिसके बाद बच्चे के पिता खुइंया पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाने पहुंचे। फिलहाल दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। 

Web Title: Jaipur Airport Two arrested 32 kg gold two flights Saudi Arabia costing Rs 16 crore
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे