"विदेश में अपने ही देश की आलोचना करना शर्म की बात", केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने राहुल गांधी पर कसा तंज

By अंजली चौहान | Published: June 2, 2023 10:14 AM2023-06-02T10:14:22+5:302023-06-02T10:19:57+5:30

केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने राहुल गांधी के विदेश दौरे के दौरान दिए बयानों पर निशाना साधते हुए कहा कि यही लोग देश का माहौल खराब कर रहे हैं और तुष्टिकरण की राजनीति कर रहे हैं।

It's a shame to criticize your own country abroad Union Minister RK Singh taunts Rahul Gandhi | "विदेश में अपने ही देश की आलोचना करना शर्म की बात", केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने राहुल गांधी पर कसा तंज

फाइल फोटो

Highlightsकेंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने राहुल गांधी के बयानों के लिए उनकी आलोचना की राहुल गांधी इस समय अपने विदेश दौरे पर हैंआरके सिंह ने कहा शर्म की बात है राहुल गांधी विदेश में देश के बारे में बोल रहे

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों अपने विदेश दौरे पर हैं। इस दौरान वह भारत की मौजूदा सरकार को लेकर विदेशी मंच पर आलोचना कर रहे हैं। उनके इन टिप्पणियों के सामने आने के बाद बीजेपी ने उनका घेराव किया है। इस बीच, केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने राहुल गांधी के बयानों को लेकर उनकी कड़ी निंदा की है।

उन्होंने कहा कि किसी के लिए विदेश जाना और उसकी आलोचना करना "बहुत शर्म की बात" है। यह अपने देश की एक नकारात्मक सोच को दिखाता है। कांग्रेस नेता के अमेरिका में एक समारोह के दौरान दिए बयानों पर निशाना साधते हुए उन्होंने आरके सिंह ने कहा कि कोई भी भारतीय इस तरह के कार्यों की सराहना नहीं करेगा और यह कांग्रेस का चरित्र है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, आरके सिंह ने बीते गुरुवार को यह बयान दिया और राहुल गांधी की आलोचना की। 

हमारे यहां अल्पसंख्यक जितने सुरक्षित उतने कहीं नहीं- आरके सिंह 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी विदेश जाकर इसलिए बोलते हैं क्योंकि यहां उन्हें देश के खिलाफ बोलने के लिए मंच नहीं मिलता। उन्होंने कहा कि वे विदेश में सैकड़ों लोगों को एक कमरे में इकट्ठा करते हैं और अपने देश के बारे में भ्रामक दावे करते हैं। ऐसा कुछ नहीं है जो किसी दूसरे देश के किसी नेता को करते हुए देखा जाएगा। हालांकि, इस संबंध में कांग्रेस के नेता अपवाद हैं।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, "हमारे यहां इतनी अल्पसंख्यक सुरक्षा है जितनी कहीं और नहीं है,  हमारे पड़ोसी देश पाकिस्तान या यहां तक ​​कि चीन को भी देख लीजिए और आप देखेंगे कि हमारा देश हर तरह से समानता को मानता है। यही लोग हैं जो स्थिति को खराब कर रहे हैं। ये लोग तुष्टीकरण की राजनीति कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, "ये विपक्षी दल एकता की बात करते हैं, लेकिन वे सभी परिवार उन्मुख संगठन हैं और केवल उन परिवारों के लिए बोलते हैं जिनका वे प्रतिनिधित्व करते हैं।"सिंह ने आरोप लगाया कि जिन राज्यों में वे सत्ता में हैं, वहां विकास की कमी के सवालों के बीच कांग्रेस नेता लोगों का ध्यान भटकाने के लिए विदेशों में घूम रहे हैं।  

Web Title: It's a shame to criticize your own country abroad Union Minister RK Singh taunts Rahul Gandhi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे