सेना की दक्षिण पश्चिमी कमान का अलंकरण समारोह, 16 पदक प्रदान किए गए

By भाषा | Published: February 19, 2021 05:36 PM2021-02-19T17:36:50+5:302021-02-19T17:36:50+5:30

Investiture Ceremony of the South Western Command of the Army, 16 medals awarded | सेना की दक्षिण पश्चिमी कमान का अलंकरण समारोह, 16 पदक प्रदान किए गए

सेना की दक्षिण पश्चिमी कमान का अलंकरण समारोह, 16 पदक प्रदान किए गए

जयपुर,19 फरवरी सेना की दक्षिण पश्चिमी कमान का अलंकरण समारोह शुक्रवार को अलवर में सैन्य स्टेशन के इटाराना महल में हुआ जिसमें कुल 16 पदक प्रदान किए गए।

सैन्य प्रवक्ता ने बताया कि समारोह के दौरान कुल 10 सेना पदक (वीरता), दो सेना पदक (प्रतिष्ठित) और चार विशिष्ट सेवा पदक प्रदान किए गए।

दक्षिण पश्चिमी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल आलोक क्लेर ने ये पदक प्रदान किए।

उल्लेखनीय है कि अलंकरण समारोह का आयोजन साल में एक बार किया जाता है जिसमें भारतीय सेना के उन वीर जवानों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाता है जिन्होंने शत्रु का सामना करते हुए कर्तव्य के प्रति असीम समर्पण व अदम्य साहस का प्रदर्शन किया हो।

इस वर्ष कुल छह अधिकारियों, एक जूनियर कमीशन अधिकारी और नौ अन्य सैन्यकर्मियों, जिनमें एक मरणोपरांत शामिल हैं, को पुरस्कार प्रदान किए गए।

सैन्य कमांडर ने दक्षिण पश्चिमी कमान की उन 23 यूनिटों को भी प्रशंसापत्र से सम्मानित किया जिन्होंने पूरे वर्ष के दौरान सराहनीय प्रदर्शन किया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Investiture Ceremony of the South Western Command of the Army, 16 medals awarded

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे