पीएनबी घोटालाः आरोपी नीरव की पत्नी व भाई पर कसा शिकंजा, जारी किया गया नोटिस

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: February 16, 2018 11:10 AM2018-02-16T11:10:08+5:302018-02-16T12:33:25+5:30

पंजाब नेशनल बैंक में फ्रॉड के जरिए लगभग 11400 करोड़ का चूना लगाने के मामले में नीरव मोदी और सहयोगियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। अब इस मामले में एक नया मोड़ आ गया है। अब इंरपोल्स ने एक अलग तरह का नोटिस जारी किया है।

INTERPOL's diffusion Notice issued against #NiravModi, his wife Ami Modi, brother | पीएनबी घोटालाः आरोपी नीरव की पत्नी व भाई पर कसा शिकंजा, जारी किया गया नोटिस

पीएनबी घोटालाः आरोपी नीरव की पत्नी व भाई पर कसा शिकंजा, जारी किया गया नोटिस

नई दिल्ली, 16 फरवरी:  पंजाब नेशनल बैंक में फ्रॉड के जरिए लगभग 11400 करोड़  का चूना लगाने के मामले में नीरव मोदी और सहयोगियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। अब इस मामले में एक नया मोड़ आ गया है। अब इंरपोल्स ने एक अलग तरह का नोटिस जारी किया है। ये नीरव मोदी उनकी पत्नी और उनके भाई के खिलाफ ये नोटिस जारी किया गया है।


में इस घटना के आरोपी नीरव मोदी के खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है। खबर के मुताबिक कल से मोदी के ठिकानों पर छापेमारी जारी है। इस छापेमारी में अब तक 5100 करोड़ की संपत्ति जब्त होने की खबर है।  मुंबई के काला घोड़ा इलाके में नीरव मोदी के शोरूम में कल से छापेमारी चल रही है। 

ईडी ने गुरुवार को पीएनबी घपले के मुख्य आरोपी अरबपति हीरा कारोबारी नीरव मोदी के मुंबई, सूरत और नई दिल्ली स्थित दफ्तरों, शोरूम और वर्कशॉप पर छापेमारी की।फोर्ब्स इंडिया की 2013 की अमीर व्यक्तियों की सूची में शामिल नीरव मोदी को पत्रिका ने तीसरी पीढ़ी के हीरे का कारोबारी बताया है। उनका पालन-पोषण बेल्जिम में हुआ और व्हार्टन से निकाले जाने पर 1990 में वह भारत आए और आखिरकार दिल्ली, मुंबई, न्यूयार्क, हांगकांग, लंदन और मकाऊ में 16 स्टोर के साथ नीरव मोदी ब्रांड बन गए। 

Web Title: INTERPOL's diffusion Notice issued against #NiravModi, his wife Ami Modi, brother

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे