वीडियो: आंबेडकर और महात्मा फुले पर विवादित टिप्पणी देने को लेकर महाराष्ट्र के मंत्री पर फेंकी गई स्याही, कुछ कार्यकर्ताओं ने दिखाया काला झंडा

By भाषा | Published: December 11, 2022 07:27 AM2022-12-11T07:27:33+5:302022-12-11T07:37:27+5:30

इस पूरे विवाद पर बोलते हुए महाराष्ट्र के मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने कहा है कि ‘‘मेरे बयान को गलत समझा गया।’’ उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं से राज्य इकाई के अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले के निर्देशों का पालन करने और कानून को अपने हाथ में नहीं लेने की अपील भी की है।

Ink thrown at Maharashtra minister chandrakant patil giving controversial remarks Ambedkar Mahatma Phule showed black flag | वीडियो: आंबेडकर और महात्मा फुले पर विवादित टिप्पणी देने को लेकर महाराष्ट्र के मंत्री पर फेंकी गई स्याही, कुछ कार्यकर्ताओं ने दिखाया काला झंडा

फोटो सोर्स: ANI

Highlightsमहाराष्ट्र के मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने आंबेडकर और महात्मा फुले पर विवादित टिप्पणी दी है। इस टिप्पणी को लेकर मंत्री पर स्याही फेंकी गई है और काला झंडा भी दिखाया गया है।इस तरह के हमले पर बोलते हुए मंत्री पाटिल ने कहा है कि वे इस तरह के हमलों से डरते नहीं हैं।

मुंबई: डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर और महात्मा ज्योतिबा फुले के बारे में महाराष्ट्र के मंत्री चंद्रकांत पाटिल की कथित टिप्पणी को लेकर पुणे के उपनगरीय इलाके पिंपरी में शनिवार को उन पर स्याही फेंकी गई है। पुलिस ने यह जानकारी दी है। 

इस पर बोलते हुए पिंपरी चिंचवाड़ के पुलिस आयुक्त अंकुश शिंदे ने कहा कि पुलिस ने पाटिल पर स्याही फेंकने वाले व्यक्ति को हिरासत में ले लिया है और आगे की जांच जारी है। 

घटना का वीडियो भी हुआ है जारी

इस घटना के एक वीडियो में दिखाया गया है कि एक व्यक्ति भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता पर तब स्याही फेंक रहा है जब वह पिंपरी चिंचवाड़ स्थित एक इमारत से निकल रहे थे। लेकिन मंत्री की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने युवक को तुरंत पकड़ लिया था। 

आपको बता दें कि औरंगाबाद में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरन राज्य के उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री की ओर से डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर और महात्मा ज्योतिबा फुले के बारे में की गई कथित टिप्पणी के बाद यह हमला किया गया है। हमले से पहले कुछ कार्यकर्ताओं ने मंत्री के काफिले को काला झंडा दिखाने की कोशिश की है। 

मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने क्या विवादित बयान दिया था

शुक्रवार को औरंगाबाद में एक कार्यक्रम में उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री पाटिल ने मराठी में कहा था कि आंबेडकर और फुले ने शैक्षणिक संस्थान चलाने के लिए सरकारी अनुदान नहीं मांगा, उन्होंने लोगों से स्कूल और कॉलेज शुरू करने के लिए धन इकट्ठा करने के लिए ‘‘भिक्षा’’ मांगी। ‘‘भिक्षा’’ शब्द के प्रयोग से विवाद खड़ा हो गया है। 

वे इस तरह के हमले से नहीं है डरते- मंत्री चंद्रकांत पाटिल

शनिवार रात उन्होंने पत्रकारों से कहा कि वह इस तरह के हमलों से डरते नहीं हैं और सभी विपक्षी नेताओं को इसकी निंदा करनी चाहिए। उन्होंने कहा, ‘‘मेरे बयान को गलत समझा गया।’’ उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं से राज्य इकाई के अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले के निर्देशों का पालन करने और कानून को अपने हाथ में नहीं लेने की अपील भी की है। 

Web Title: Ink thrown at Maharashtra minister chandrakant patil giving controversial remarks Ambedkar Mahatma Phule showed black flag

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे