इन्वेस्टर्स मीट में शामिल हुए उद्योगपतियों ने उठाया बिहार में कानून-व्यवस्था पर सवाल, सीएम ने केंद्र पर साधा निशाना

By एस पी सिन्हा | Published: September 29, 2022 04:21 PM2022-09-29T16:21:16+5:302022-09-29T16:22:07+5:30

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि इथेनॉल सेक्टर को भी बढ़ाने के लिए बिहार सरकार प्रतिबद्ध है। हमने 2007 में एथेनॉल को लेकर केंद्र सरकार को प्रस्ताव दिया था। उस समय हमारे पास 24000 करोड़ रुपए निवेश करने का प्रस्ताव था। बावजूद इसके केंद्र सरकार ने स्वीकार नहीं किया।

Industrialists who attended the investors' meet raised questions on law and order in Bihar | इन्वेस्टर्स मीट में शामिल हुए उद्योगपतियों ने उठाया बिहार में कानून-व्यवस्था पर सवाल, सीएम ने केंद्र पर साधा निशाना

इन्वेस्टर्स मीट में शामिल हुए उद्योगपतियों ने उठाया बिहार में कानून-व्यवस्था पर सवाल, सीएम ने केंद्र पर साधा निशाना

Highlightsनीतीश कुमार ने कहा कि 2012 से 14 के बाद इथेनॉल प्रोजेक्ट पर तेजी से काम हो रहा है।उन्होंने कहा था कि बिहार सरकार हर एक सेक्टर पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि हम लोगों ने तो पुलिस बल भी बनाया है जो इंडस्ट्रीज में तैनात होंगे।

पटना: बिहार में उद्योगपतियों को आकर्षित करने के लिए नीतीश सरकार लगातार कोशिश में लगी है। इसको लेकर आज पटना में बिहार इन्वेस्टर्स मीट का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव समेत देशभर से आए उद्योगपति शामिल हुए। इन्वेस्टर्स मीट में आये उद्योगपतियों ने कानून-व्यवस्था को लेकर जब चिंता जाहिर की तब मुख्यमंत्री ने यह आश्वस्त किया कि उन्हें किसी तरह की दिक्कत नहीं आने देंगे। यदि कोई व्यक्ति उद्योग लगाने में परेशानी पैदा करता है तो उस पर तुरंत कार्रवाई करने का निर्देश डीएम और एसपी को दिया गया है।

नीतीश कुमार ने कहा कि हमको पता चला है कि आजकल प्रचार हो रहा है कि इंडस्ट्री लगाने वालों को तरह-तरह का दिक्कत हो रहा है। हमने तुरंत अधिकारियों को से कहा कि जरा पता लगाइए। अगर कोई आदमी किसी इंडस्ट्री वाले को परेशान करने की कोशिश कर रहा है, उसे जानिए और तुरंत कार्रवाई करिए। मुख्यमंत्री ने केंद्र की सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि आजकल प्रचार प्रसार चलते रहता है। ऊपर से ही मीडिया पर कब्जा कर लिया है। बिना मतलब की बात चलते रहता है। बिना काम का ही प्रचार होते रहता है। 

हम तो यही कहेंगे कि हम लोग आपको किसी तरह की कठिनाई नहीं होने देंगे। उन्होंने उद्योगपतियों से कहा कि आप लोग बेफिक्र होकर काम कीजिये। नीतीश कुमार ने कहा कि कोरोना काल में भी हमने बिहार में आए मजदूरों को फिर से काम मिले इसको लेकर विशेष ध्यान दिया और अच्छा काम किया गया। चंपारण मॉडल इसका उदाहरण है। अधिकारियों को कई निर्देश दिए गए। बिहार में वस्त्र और चमड़ा उद्योग विभाग को काफी बढ़ावा दिया गया है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि इथेनॉल सेक्टर को भी बढ़ाने के लिए बिहार सरकार प्रतिबद्ध है। हमने 2007 में एथेनॉल को लेकर केंद्र सरकार को प्रस्ताव दिया था। उस समय हमारे पास 24000 करोड़ रुपए निवेश करने का प्रस्ताव था। बावजूद इसके केंद्र सरकार ने स्वीकार नहीं किया। 2012 से 14 के बाद इथेनॉल प्रोजेक्ट पर तेजी से काम हो रहा है। बिहार सरकार हर एक सेक्टर पर काम कर रही है। 

उन्होंने कहा कि हम लोगों ने तो पुलिस बल भी बनाया है जो इंडस्ट्रीज में तैनात होंगे। जहां चाहे वहां वे उपलब्ध होंगे। चिंता मत करिएगा। उपद्रव करने वाले को तुरंत गिरफ्तार किया जाएगा। उद्योगपतियों को हम आश्वासन देते हैं कि आप जो निर्माण कीजिएगा, उत्पादन कीजिएगा उसको यथासंभव बिहार सरकार खरीदेगी। चिंता मत कीजिए। बिहार में कपड़े बनाए जा रहे हैं और पूरे देश सहित विदेश में भी भेजे जा रहे हैं। नीतीश कुमार ने कहा कि बियाडा की जमीन पर अब वेयर हाउस भी लगाए जा सकेंगे।

Web Title: Industrialists who attended the investors' meet raised questions on law and order in Bihar

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे