Highlightsपटना पुलिस पार्किंग विवाद पर पूरा ठिकरा फोड़ना चाहती है. डीजीपी एसके सिंघल ने कहा है कि इस बात की संभावना है कि टेंडर विवाद के बाद रुपेश के खिलाफ बड़ी साजिश रची गई.पुलिस के पास अब तक कोई ठोस सबूत तो नहीं है, लेकिन हम टेंडर विवाद के मामले को खंगाल रहे हैं.

पटनाः इंडिगो एयरलाइंस के स्टेशन मैनेजर रुपेश कुमार सिंह की हत्‍या एयरपोर्ट पर ठेके को लेकर हुई थी. बिहार के डीजीपी संजीव कुमार सिंघल ने यह खुलासा करते हुए कहा है कि रुपेश की हत्‍या एयरपोर्ट पार्किंग के ठेके को लेकर हुई.

पटना में हाईप्रोफाइल रुपेश हत्याकांड के एक हफ्ता बीत जाने के बाद आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने डीजीपी को तलब किया था. मुख्यमंत्री ने रूपेश हत्याकांड में पुलिस कहां तक पहुंची इसकी जानकारी ली. मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद डीजीपी ने कहा कि पुलिस पार्किंग विवाद को लेकर आगे बढ़ रही है. अर्थात पटना पुलिस पार्किंग विवाद पर पूरा ठिकरा फोड़ना चाहती है. 

टेंडर विवाद के बाद रुपेश के खिलाफ बड़ी साजिश रची गई

डीजीपी एसके सिंघल ने कहा है कि इस बात की संभावना है कि टेंडर विवाद के बाद रुपेश के खिलाफ बड़ी साजिश रची गई और फिर बाद में शायद इसी मामले को लेकर उनकी हत्या कर दी गई. उन्होंने कहा है कि पुलिस के पास अब तक कोई ठोस सबूत तो नहीं है, लेकिन हम टेंडर विवाद के मामले को खंगाल रहे हैं.

उन्‍होंने कहा कि इस ठेके को लेकर बड़ा विवाद चल रहा था. डीजीपी ने दावा किया कि पुलिस रुपेश हत्‍याकांड के खुलासे के करीब है. उन्होंने कहा कि पुलिस इस हत्‍याकांड के अन्‍य सभी पहलुओं की जांच कर रही है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी इस केस की जांच के बारे में पूरी जानकारी ली है.

बिहार के बाहर से बुलाकर इस हत्‍याकांड को अंजाम दिया गया

उन्‍होंने बताया कि कांट्रेक्ट किलर को बिहार के बाहर से बुलाकर इस हत्‍याकांड को अंजाम दिया गया. पुलिस ने वारदात के सभी तारों को जोड लिया है. जल्‍द ही पूरे घटनाक्रम का खुलासा कर दिया जाएगा. डीजीपी ने कहा कि एयरपोर्ट पार्किंग ठेकेदारी की पूरी जांच हो रही है. मुख्यमंत्री से मुलाकात कर बाहर निकले डीजीपी सिंघल ने कहा कि पुलिस बहुत जल्द अपराधियों को पकड़ लेगी. 

डीजीपी सिंघल ने कहा कि हत्या में कई तरह की बातें सामने आती हैं, पुलिस सभी बिंदूओं की जांच करती है. डीजीपी एसके सिंघल ने कहा है कि रूपेश कुमार सिंह की हत्या की जांच बिल्कुल सही दिशा में चल रही है. इस मामले में पुलिस जल्द ही खुलासा कर देगी. पुलिस हर बिंदु पर काम कर रही है.

रुपेश कुमार सिंह के परिवार के लोग ठेकेदारी करते हैं

डीजीपी ने कहा कि रुपेश कुमार सिंह के परिवार के लोग ठेकेदारी करते हैं, लेकिन इस मामले में कोई विवाद की बात सामने नहीं आई है. मूल विवाद पार्किंग की ठेकेदारी को लेकर ही अब तक के सामने आया है. पुलिस के जांच के साथ-साथ टेक्नोलॉजी के जरिए भी इस केस को क्रैक करने में जुटी हुई है. 

यहां उल्लेखनीय है कि पटना में रुपेश हत्याकांड के बाद नीतीश सरकार के सुशासन की भारी किरकिरी हो रही है. सुशासन का इकबाल खत्म होने के सवाल पर मुख्यमंत्री भड़क चुके हैं. मुख्यमंत्री ने कहा है कि हत्या किसी को कह करके तो होता नहीं. रुपेश हत्याकांड के खुलासे को लेकर पुलिस लगी हुई है, बहुत जल्द मामले का खुलासा होगा. इसतरह अब पुलिस पार्किंग विवाद के नाम पर इस केस को सलटा देने के मूड में दिखाई देने लगी है.

Web Title: IndiGo Airlines Rupesh Singh murder case DGP parking area conflict dispute disclosed soon bihar patna

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे