भारतीय रेसलर शुरू करने जा रहा ऋषिकेश से लंदन की बस यात्रा, जानें डिटेल

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 28, 2020 01:37 PM2020-09-28T13:37:51+5:302020-09-28T13:37:51+5:30

लाभांशु शर्मा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिवंगत राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के द्वारा सम्मान प्राप्त कर चुके हैं। इस सन्दर्भ में यह बात महत्वपूर्ण है कि लाभांशु शर्मा और और उनके भाई विशाल शर्मा हाल ही में अपनी विश्व शान्ति यात्रा के तहत हिंदुस्तान से लंदन का सफर सड़क मार्ग से पूरा कर चुके हैं।

Indian Wrestler to start bus journey from Rishikesh to London, learn details | भारतीय रेसलर शुरू करने जा रहा ऋषिकेश से लंदन की बस यात्रा, जानें डिटेल

भारतीय रेसलर शुरू करने जा रहा ऋषिकेश से लंदन की बस यात्रा, जानें डिटेल

नई दिल्ली: आपको यह सुनने में आश्चर्य होगा कि लंदन जानें के लिए आपको फ्लाइट की जरूरत नहीं है। अब बस द्वारा भी आप हिंदुस्तान से लन्दन जा सकते हैं एक दो नहीं बल्कि दुनिया के 20 देशों में घूमते हुए सड़क मार्ग से आपको देश के मशहूर कुश्ती खिलाड़ी लाभांशु शर्मा के साथ ऋषिकेश से लन्दन जानें का मौका मिलने जा रहा है। इस लम्बे और मजेदार सफर में 21,000 किलोमीटर की यात्रा सड़क मार्ग से तय की जाएगी।

दरअसल, देश को स्वर्ण पदक दिला चुके भारतीय पहलवान लाभांशु शर्मा ने वर्ल्ड टूरिज्म डे पर ऋषिकेश से लंदन की एक बस यात्रा शुरू करने की योजना बनाई है। लाभांशु ने कहा कि यह बस यात्रा 21,000 किलोमीटर की दूरी तय करेगी और 20 देशों से होकर गुजरेगी। उन्होंने कहा कि इस यात्रा पर केवल 20 यात्रियों को ले जाया जाएगा और इसे जून 2021 में शुरू करने की योजना है।

यह यात्रा हिंदुस्तान के उत्तराखंड राज्य के ऋषिकेश से लखनऊ के रस्ते इम्फाल होते हुए म्यामार में प्रवेश करेगी। इसके बाद थाईलैंड, लाओस, चीन, किर्गिस्तान, कजाकिस्तान, उज्बेगिस्तान पहुचेगी। इसके बाद यूरोपीय देश रूस, लातविया, लिथुआनिया, पोलैंड, चेक रिपब्लिक, आस्ट्रिया, जर्मनी, स्विट्ज़रलैंड, फ्रांस होते हुए इंग्लैंड पहुंचेगी। यह सफर यहीं नहीं थमेगा इसके आगे यात्री वेल्स और स्कॉटलैंड का भी लुत्फ़ उठा सकेंगे।

गौरतलब है कि लाभांशु शर्मा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिवंगत राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के द्वारा सम्मान प्राप्त कर चुके हैं। इस सन्दर्भ में यह बात महत्वपूर्ण है कि लाभांशु शर्मा और और उनके भाई विशाल शर्मा हाल ही में अपनी विश्व शान्ति यात्रा के तहत हिंदुस्तान से लंदन का सफर सड़क मार्ग से पूरा कर चुके हैं। विश्व की सबसे लम्बी बस यात्रा को सफल बनाने के लिए मशहूर राजनीतिक रणनीतिकार बद्री नाथ रणनीतिक स्तर पर मदद कर रहे हैं। इस यात्रा में मात्र 20 लोग ही शामिल हो सकेंगे।

Web Title: Indian Wrestler to start bus journey from Rishikesh to London, learn details

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे