भारतीय छात्रा ने पाकिस्तानी दोस्त के बारे में लिंक्डइन पर लिखी पोस्ट, देखते ही देखते वायरल हो गई

By शिवेंद्र राय | Published: August 12, 2022 03:39 PM2022-08-12T15:39:22+5:302022-08-12T15:43:35+5:30

स्नेहा विश्वास अमेरिका के हार्वर्ड बिजनेस स्कूल में शिक्षा ले रही हैं। वहीं उनकी मुलाकात एक पाकिस्तानी छात्रा से हुई और दोनों में दोस्ती हो गई। स्नेहा विश्वास ने अपने लिंक्डइन प्रोफाइल पर अपनी पाकिस्तानी मित्र के बारे में एक पोस्ट लिखी है जो अब वायरल हो गई है।

Indian student's post on LinkedIn about Pakistani friend goes viral | भारतीय छात्रा ने पाकिस्तानी दोस्त के बारे में लिंक्डइन पर लिखी पोस्ट, देखते ही देखते वायरल हो गई

तस्वीर स्नेहा विश्वास के लिंक्डइन प्रोफाइल से

Next
Highlightsस्नेहा की पोस्ट को 400 से ज्यादा लोग शेयर कर चुके हैंपाकिस्तानी दोस्त के बारें में स्नेहा ने भावुक पोस्ट लिखी हैलिंक्डइन पर लिखी गई इस पोस्ट पर 45 हजार से अधिक इंप्रेशन हैं

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के बीच के रिश्ते किसी से छुपे हुए नहीं हैं। इस साल 15 अगस्त को, आजादी मिलने के बाद दो अगल देश बने भारत और पाकिस्तान को पूरे 75 साल हो जाएंगे। दोनो देश अब तक चार युद्ध लड़ चुके हैं। दोनो देशों के नेताओं और नागरिकों के बीच भी सोशल मीडिया पर जुबानी जंग चलती रहती है। इसी बीच अमेरिका के हार्वर्ड बिजनेस स्कूल में पढ़ने वाली एक भारतीय छात्रा स्नेहा विश्वास की सोशल मीडिया पोस्ट वायरल हो रही है जो उन्होंने अपनी पाकिस्तानी मित्र के बारे में लिखा है। 

अपने लिंक्डइन प्रोफाइल पर अपनी पाकिस्तानी मित्र के बारे में लिखते हुए स्नेहा ने कहा है, "मैं एक छोटे शहर में पैदा हुई और वहीं परवरिश हुई। पाकिस्तान को लेकर मेरी जानकारी बहुत कम थी और वहां के लोगों के बारे में भी बहुत कम ही पता था। जो कुछ भी थोड़ा-बहुत पता था वो किताबों और मीडिया के माध्यम से ही पता था। जो अक्सर नफरती और दुश्मनी के नैरेटिव के साथ ही पेश की जाती है। वो मेरा हार्वर्ड का पहला दिन था और उसी दिन से उससे मेरी बेहद करीबी दोस्ती हो गई। हमने चाय और बिरयानी पर घंटों-घंटों बैठकर बात की। उसके घर का बैकग्राउंड भी वैसा ही था जैसा मेरे घर का। वो भी एक परंपरागत पाकिस्तानी परिवार से ताल्लुक रखती हैं लेकिन परंपरागत परिवार होने के बावजूद उनका परिवार उनके सपनों के साथ खड़ा रहा है।"

स्नेहा ने अपनी पोस्ट में बताया है कि उनकी पाकिस्तानी मित्र इस्लामाबाद की रहने वाली हैं। हालांकि उन्होंने अपनी मित्र  का नाम नहीं लिखा है। स्नेहा आगे लिखती हैं, "मैं इस लड़की से मिली। हमें एक-दूसरे को पसंद करने में पांच सेकंड से भी कम समय लगा और सेमेस्टर के अंत तक उस कैंपस में वो मेरी सबसे करीबी दोस्तों में से एक हो गई। चाय के ढेरों प्याले और बिरयानी की प्लेटों, आर्थिक संरचना और केस स्टडीज पर बात करते हुए हमने धीरे-धीरे एक-दूसरे को जाना। उसके निडर सपनों और साहस ने मुझे प्रेरित किया।"

स्नेहा ने अपनी पोस्ट के साथ एक फोटो भी साझा की है जिसमें वह और उनकी मित्र अपने-अपने देशों का झंडा थामे दिखती हैं। स्नेहा की इस तस्वीर को अभी तक 400 से अधिक लोग शेयर कर चुके हैं और इस पर 1800 से अधिक कमेंट्स आए हैं।

Web Title: Indian student's post on LinkedIn about Pakistani friend goes viral

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे