गुजरात: एयर फोर्स का जगुआर फाइटर प्लेन कच्छ के पास मुंद्रा में क्रैश ,पायलट की मौत

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: June 5, 2018 12:28 PM2018-06-05T12:28:05+5:302018-06-05T12:32:43+5:30

गुजरात के जामनगर से रूटीन उड़ान भरने के बाद एक जगुआर फाइटर प्लेन कच्छ के आसपास क्रैश हो गया है। ये हादसा आज सुबह हुआ है। ख

indian air force jaguar fighter plane crashed in kutch gujarat pilot died | गुजरात: एयर फोर्स का जगुआर फाइटर प्लेन कच्छ के पास मुंद्रा में क्रैश ,पायलट की मौत

गुजरात: एयर फोर्स का जगुआर फाइटर प्लेन कच्छ के पास मुंद्रा में क्रैश ,पायलट की मौत

नई दिल्ली, 5 जून:   गुजरात के जामनगर से रूटीन उड़ान भरने के बाद एक जगुआर फाइटर प्लेन कच्छ के आसपास क्रैश हो गया है। ये हादसा आज सुबह हुआ है। खबर के मुताबिक ये हादसा कच्छ के मुंद्रा के पास बरेजा गांव के नजदीक हुआ है। 

वही,  यह प्लेन वायुसेना का है। जबकि इस हादसे में पाइलट, कोमोडर संजय चौहान शहीद हो गए. की मौत हो गा है। हादसे की खबर मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है।


प्राप्त जानकारी के मुताबिक  प्लेन का मलबा कई किलोमीटर इलाके में फैल गया है। जबकि इस हादसे में के मलबे से कई मवेशियों के मारे जाने की भी खबर है। वहीं,  हादसे को लेकर कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दिए गए हैं।

ये इतना भयंकर हादसा  था कि प्लेन के टुकड़े टुकड़े हो गए। वहीं, जामनगर एयरफोर्स की टीम भी मौके के लिए रवाना हो चुकी है। अचानक से हादसे की वजह को लेकर भी फिलहाल, कोई जानकारी नहीं है।

वहीं, आपको बता दें कि भारतीय वायुसेना का जगुआर ट्रेनर एयरक्राफ्ट 3 अक्टूबर 2016 को राजस्‍थान के पोखरण के निकट भी क्रैश हुआ था। तब विमान के हादसे में दोनों पायलट सुरक्षित बच गए थे। वहीं, भारत ने 80 के दशक में दो स्कावड्रन जगुआर बिट्रेन से खरीदे गए थे। जबकि डबल इंजन वाले इस लड़ाकू जगुआर विमान को कुछ समय पहले अपग्रेड किया गया था। यह एयरक्राफ्ट दुश्मन के इलाके में घुसकर अंदर तक मार करने में सक्षम है।

Web Title: indian air force jaguar fighter plane crashed in kutch gujarat pilot died

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे