भारत ने माल्या-ललित मोदी को लेकर ब्रिटेन से मदद मांगी, नीरव की जानकारी के लिए भी लगाई गुहार

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: May 31, 2018 08:55 AM2018-05-31T08:55:25+5:302018-05-31T08:55:25+5:30

देश का पैसा लेकर विजय माल्या और ललित मोदी और नीरव मोदी विदेश भाग गए हैं। भारत की ओर से उनको भगोड़ा भी करार दिया गया है।

india seeks uk help in extradition of mallya lalit modi | भारत ने माल्या-ललित मोदी को लेकर ब्रिटेन से मदद मांगी, नीरव की जानकारी के लिए भी लगाई गुहार

भारत ने माल्या-ललित मोदी को लेकर ब्रिटेन से मदद मांगी, नीरव की जानकारी के लिए भी लगाई गुहार

नई दिल्ली, 31 मई: देश का पैसा लेकर विजय माल्या और ललित मोदी और नीरव मोदी विदेश भाग गए हैं। भारत की ओर से उनको भगोड़ा भी करार दिया गया है। ऐसे में अब भारत ने ब्रिटेन से  विजय माल्या और ललित मोदी के प्रत्यर्पण को लेकर मदद मांगी।

यह भी पढ़ें : देश को हजारों करोड़ का चूना लगाने वाले 5 भगोड़े, इनकी 'घर वापसी' नहीं करा सकी मोदी सरकार

खबर के मुताबिक दिल्ली में भारत-ब्रिटेन की तीसरी दौर की वार्ता में बुधवार (30 मई) को नीरव मोदी की लोकेशन के बारे में भी जानकारी मांगी गई है। भारत की ओर से ब्रिटेन की सरकार से कहा गया है कि उनके यहां  कश्मीर या खालिस्तान अलगाववादियों को भारत के खिलाफ किसी भी गतिविधि में इस्तेमाल न करने दी जाए।

 खबर के अनुसार भारत ने करीब 20 वॉन्टेड लोगों के प्रत्यर्पण के लिए मदद मांगी है।दो घंटे चली इस बैठक में भारत की ओर से देश के वॉन्टेड लोगों के प्रत्यर्पण के लिए ब्रिटेन की मदद मांगी है। देश की तरफ से कहा गया है कि हमारी प्रक्रिया जारी है, सभी को पता है कि हमारी सक्रियता के कारण माल्या को वहां की कोर्ट में जाना पड़ा। 

इस दौरान माल्या, ललित मोदी और नीरव मोदी के मुद्दों पर बात हुई है। इतना ही ही नहीं ब्रिटेन से भारत की ओर से क्रिकेट बुकी संजीव कपूर और 16 अन्य अपराधियों के प्रत्यर्पण के लिए भी मदद मांगी गई है।

यह भी पढ़ें: PNB घोटालाः नीरव मोदी के खिलाफ ED ने दायर की 12 हजार पन्नों की चार्जशीट 

गौरबतल है कि बिजनेसमैन नीरव मोदी और मेहुल चौकसी ने पिछले दोनों पीएनबी में करीब 13000 करोड़ रुपए के घोटाले में आरोपी हैं। जबकि  विजय माल्या पर भारतीय बैंकों का लगभग 9000 करोड़ रुपए का लोन बकाया है। बाद में विजय 2 मार्च 2016 को लंदन भाग गए।

Web Title: india seeks uk help in extradition of mallya lalit modi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे