दोपहर 2.30 बजे तक के मुख्य समाचार: भारतीय सेना ने कहा- चीन कर रहा उकसावे की कार्रवाई, पढ़ें अन्य खबरें

By भाषा | Published: September 8, 2020 03:09 PM2020-09-08T15:09:09+5:302020-09-08T15:26:44+5:30

भारतीय सेना ने पूर्वी लद्दाख में सैन्य उकसावे के चीन की जनमुक्ति सेना (पीएलए) के आरोपों को मंगलवार को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि उसने कभी वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पार नहीं की।

India never crossed LAC, China is doing provocative action: Indian Army | दोपहर 2.30 बजे तक के मुख्य समाचार: भारतीय सेना ने कहा- चीन कर रहा उकसावे की कार्रवाई, पढ़ें अन्य खबरें

सांकेतिक तस्वीर (फाइल फोटो)

Highlightsदेश में एक दिन में कोविड-19 के 75,809 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमण के मामले बढ़कर मंगलवार को 42,80,422 हो गए।देश में कोरोना से 1,133 और लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 72,775 हो गई। बीएमसी ने कंगना के बंगले पर अवैध निर्माण का नोटिस चिपकाया

नयी दिल्ली: मंगलवार को दोपहर 2.30 बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी प्रमुख समाचार इस प्रकार हैं :

भारत ने कभी पार नहीं की एलएएसी, चीन कर रहा उकसावे की कार्रवाई: भारतीय सेना

नयी दिल्ली, भारतीय सेना ने पूर्वी लद्दाख में सैन्य उकसावे के चीन की जनमुक्ति सेना (पीएलए) के आरोपों को मंगलवार को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि उसने कभी वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पार नहीं की या गोलीबारी समेत किसी आक्रामक तरीके का इस्तेमाल नहीं किया।

कोविड-19 के 75,809 नए मामले आए सामने, 1,133 और लोगों की मौत

नयी दिल्ली, देश में एक दिन में कोविड-19 के 75,809 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमण के मामले बढ़कर मंगलवार को 42,80,422 हो गए। वहीं 1,133 और लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 72,775 हो गई। 

बीएमसी ने कंगना के बंगले पर अवैध निर्माण का नोटिस चिपकाया

मुंबई, बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के अधिकारियों ने बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत के यहां स्थित बंगले के बाहर एक नोटिस चिपकाया है, जिसमें कहा गया है कि नगर निकाय की मंजूरी के बिना इसमें कई बदलाव किए गए हैं।

रिया चक्रवर्ती की शिकायत पर अभिनेता सुशांत की बहनों और डॉक्टर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

मुंबई, मुंबई पुलिस ने दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की बहनों और अन्य के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने और एनडीपीएस अधिनियम के तहत प्रतिबंधित दवाओं के सेवन का परामर्श देकर आपराधिक साजिश रचने का मामला दर्ज किया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

मोदी मीडिया भारतीय मीडिया को भी ‘ग्लोबल’ होने की जरूरत: मोदी

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि हर अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत की उपस्थिति मजबूत हुई है , ऐसे में भारतीय मीडिया को भी ‘ग्लोबल’ होने की जरूरत है।

महाराष्ट्र शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता नियुक्त

मुंबई, शिवसेना ने मंगलवार को बताया कि राज्यसभा सदस्य संजय राउत को पार्टी का मुख्य प्रवक्ता नियुक्त किया गया है।

जापान आबे अभियान सत्तारूढ़ पार्टी में प्रधानमंत्री शिंजो आबे के उत्तराधिकारी के लिए अभियान शुरू

तोक्यो, जापान में सत्तारूढ़ पार्टी के नेतृत्व के लिए मंगलवार को आधिकारिक रूप से अभियान शुरू हो गया और प्रधानमंत्री शिंजो आबे के लंबे समय से बेहद करीबी रहे नेता योशिहिदे सुगा को इस पद के लिए एक शीर्ष उम्मीदवार के तौर पर देखा जा रहा है जिनके संभवत: सरकार का नेतृत्व भी संभालने की उम्मीद है।

ऑस्ट्रेलिया चीन लीड पत्रकार ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के लिए काम कर रहे आखिरी दो पत्रकार भी चीन से लौटे

मेलबर्न, चीन की पुलिस की पूछताछ के बाद ऑस्ट्रेलियाई दूतावास में शरण लेने वाले आस्ट्रेलियाई मीडिया के लिये काम कर रहे दो पत्रकार सिडनी लौट आए हैं।

फिच अर्थव्यवस्था फिच का अनुमान, चालू वित्त वर्ष में भारतीय अर्थव्यवस्था में आएगी 10.5 प्रतिशत की गिरावट

नयी दिल्ली, फिच रेटिंग्स ने चालू वित्त वर्ष 2020-21 में भारतीय अर्थव्यवस्था में 10.5 प्रतिशत की भारी गिरावट का अनुमान लगाया है।

अमेरिका-भारत इस्राइल 5जी प्रौद्योगिकी पर मिलकर काम कर रहे हैं, भारत, अमेरिका, इस्राइल : अधिकारी

वाशिंगटन, भारत, इस्राइल और अमेरिका ने विकास वाले क्षेत्रों तथा अगली पीढ़ी की उभरती प्रौद्योगिकियों में आपसी सहयोग से काम करना शुरू कर दिया है। एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए कहा कि तीनों देश 5जी संचार नेटवर्क पर भी मिलकर काम कर रहे हैं।

ओलंपिक संदेह तोक्यो ओलंपिक को लेकर बने संदेहों को दूर करने के प्रयास में जुटे आयोजक और आईओसी

तोक्यो, अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) और जापानी आयोजक जनता को यह भरोसा दिलाने की कोशिश कर रहे हैं कि कोविड-19 महामारी के बावजूद एक साल के लिये स्थगित किये गये तोक्यो ओलंपिक का अगले साल आयोजन होगा।

ओपन भारत बोपन्ना-शापोवालोव की जोड़ी यूएस ओपन से बाहर

न्यूयार्क, रोहन बोपन्ना और कनाडा के उनके जोड़ीदार डेनिस शापोवालोव के पुरुष युगल के क्वार्टर फाइनल में हारने के साथ ही यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गयी। भाषा नेहा पवनेश पवनेश

English summary :
Indian Army on Tuesday dismissed China's People's Liberation Army (PLA) allegations of military provocation in eastern Ladakh, saying it had never crossed the Line of Actual Control (LAC).


Web Title: India never crossed LAC, China is doing provocative action: Indian Army

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे