असम में कोरोना वायरस के नौ नए मामले आए सामने, राज्य में कुल 100 लोग संक्रमित

By भाषा | Published: May 18, 2020 10:40 AM2020-05-18T10:40:00+5:302020-05-18T11:00:10+5:30

असम में कोरोना के 9 नए केस दर्ज किए गए हैं। नए केस को मिलाकर राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 100 हो गई है। संक्रमितों में नौ वर्ष का एक बच्चा भी शामिल है। यह बच्चा राज्य में कोविड-19 का सबसे कम उम्र का मरीज बन गया है।

in Assam Nine new coronavirus cases reported total of 100 people in the state | असम में कोरोना वायरस के नौ नए मामले आए सामने, राज्य में कुल 100 लोग संक्रमित

असम में कोरोना वायरस के नौ नए मामले आए सामने (photo-social media)

Highlightsअसम में कोरोना वायरस के नौ नए मामले सामने आए हैं जिससे यहां संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 100 हो गए हैं।यह बच्चा राज्य में कोविड-19 का सबसे कम उम्र का मरीज बन गया है।

गुवाहाटी: असम में कोरोना वायरस के नौ नए मामले सामने आए हैं जिससे यहां संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 100 हो गए हैं। संक्रमितों में नौ वर्ष का एक बच्चा भी शामिल है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जोरहट कस्बे के वार्ड नंबर तीन में रहने वाला एक बच्चा संक्रमित पाया गया है। वह दिल्ली से लौटा है। उसका जोरहट मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में उपचार चल रहा है।

यह बच्चा राज्य में कोविड-19 का सबसे कम उम्र का मरीज बन गया है। इस बच्चे के अलावा तीन और नाबालिगों में संक्रमण की पुष्टि हुई थी। मुख्यमंत्री ने बताया कि संक्रमण के नए मामलों में तीन मामले सारुसजई पृथक केन्द्र के हैं। इनमें से दो लोग मुंबई से लौटे थे और एक व्यक्ति बिहार से लौटा है। चेन्नई से शनिवार को लौटा 28 वर्षीय एक युवक भी संक्रमित पाया गया है। उसका भी जोरहट मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में उपचार चल रहा है।

राज्य में अब कोरोना वायरस से संक्रमित 55 लोगों का उपचार चल रहा है। अब तक संक्रमण के 41 मरीज ठीक हो चुके हैं, दो मरीजों की मौत हो चुकी है और दो मरीज राज्य से बाहर चले गए है। शनिवार रात को संक्रमण के चार अन्य मामले सामने आए थे। इनमें दो गुवाहाटी से और एक-एक मामला सोनितपुर और शिवसागर जिलों से है।

उन्होंने बताया कि चार में से दो मरीज गुवाहाटी तथा जोरहाट के पृथक केंद्रों में रह रहे हैं। इस बीच, कांग्रेस की असम इकाई के अध्यक्ष रिपुन बोरा ने बताया कि पार्टी ने पश्चिम बंगाल के 120 प्रवासी कामगारों को उनके गृह राज्य भेजने का बंदोबस्त किया है। 

Web Title: in Assam Nine new coronavirus cases reported total of 100 people in the state

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे