In Arunachal Pradesh, the number of people who have become infection free is more than the new cases of Kovid-19. | अरुणाचल प्रदेश में संक्रमण मुक्त हुए लोगों की संख्या, कोविड-19 के नए मामलों से अधिक रही
अरुणाचल प्रदेश में संक्रमण मुक्त हुए लोगों की संख्या, कोविड-19 के नए मामलों से अधिक रही

ईटानगर, 21 नवम्बर अरुणाचल प्रदेश में लगातार सातवें दिन संक्रमण मुक्त हुए लोगों की संख्या कोविड-19 के सामने आए नए मामलों से अधिक रही। राज्य में एक दिन में 70 लोग संक्रमण मुक्त हुए और कोविड-19 के 25 नए मामले सामने आने के साथ ही संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 16,001 हो गई।

राज्य के निगरानी अधिकारी डॉ. एल. जम्पा ने बताया कि कुल 14,870 लोगों के संक्रमण मुक्त होने के साथ ही राज्य में मरीजों के ठीक होने की दर बढ़कर 92.93 प्रतिशत हो गई है।

उन्होंने बताया कि अरुणाचल प्रदेश में अभी 1,082 लोगों का इलाज चल रहा है, यहां लोगों के संक्रमित पाए जाने की दर 7.07 प्रतिशत है। अभी तक राज्य में 49 लोगों की वायरस से मौत हुई है और कोविड-19 से मृत्यु दर 0.30 प्रतिशत है।

अधिकारी ने बताया कि 25 नए मामलों में से पांच वेस्ट कामेंग, कैपिटल कॉम्प्लेक्स क्षेत्र तथा वेस्ट सियांग में चार-चार और चांगलांग में तीन मामले सामने आए हैं।

जम्पा ने बताया कि तवांग और ईस्ट सियांग में दो-दो, पक्के केसांग, अपर सुबनसिरी, लोअर सुबनसिरी, लोअर दिबांग घाटी और अपर सियांग जिले में एक-एक मामला सामने आया।

उन्होंने बताया कि नए रोगियों में सात के अलावा किसी भी मरीज में कोविड-19 का कोई लक्षण नहीं था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: In Arunachal Pradesh, the number of people who have become infection free is more than the new cases of Kovid-19.

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे