Coronavirus: अरुणाचल प्रदेश में छह नए संक्रमित मामले आए सामने, 6 में से 3 सेना के तीन कर्मी

By भाषा | Published: June 12, 2020 02:10 PM2020-06-12T14:10:31+5:302020-06-12T14:10:31+5:30

 अरुणाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के 6 नए मामले सामने आए हैं, जिसमें से तीन सेना के कर्मी है। इन नए आंकड़ों के साथ ही राज्यों में कोरोना की संख्या 67 पहुंच गई है। इन सभी में संक्रमण के लक्षण नहीं है और सभी को पृथक-वास केंद्रों में रखा गया है।

in Arunachal Pradesh Six new Coronavirus cases reported three Army personnel | Coronavirus: अरुणाचल प्रदेश में छह नए संक्रमित मामले आए सामने, 6 में से 3 सेना के तीन कर्मी

इन सभी में संक्रमण के लक्षण नहीं है और सभी को पृथक-वास केंद्रों में रखा गया है। (file photo)

Highlightsअरुणाचल प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के छह नए मामले सामने आए हैं जिनमें से तीन सेना के कर्मी हैं। अरुणाचल प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 67 तक पहुंच गई है।

ईटानगर: अरुणाचल प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के छह नए मामले सामने आए हैं जिनमें से तीन सेना के कर्मी हैं। इसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 67 तक पहुंच गई है। पश्चिम कमेंग जिले के उप-संभाग सिंगचुंग में बृहस्पतिवार रात में सेना के तीन कर्मी संक्रमित मिले। वहीं दो लोग चांगलांग में और एक व्यक्ति लोंगडिंग में संक्रमित मिला है। राज्य निगरानी अधिकारी डॉक्टर एल जाम्पा ने कहा, ‘‘ इन तीनों सैन्यकर्मियों ने हाल में बिहार की यात्रा की है।

वहीं चांगलांग के दो लोग नोएडा से आए हैं और लोंडडिंग का व्यक्ति गुजरात से लौटा है। इन सभी में संक्रमण के लक्षण नहीं है और सभी को पृथक-वास केंद्रों में रखा गया है।’’ उन्होंने कहा कि सेना का अपना नियम है और उन तीनों की देखरेख वहीं करेंगे। राज्य में कोविड-19 से जुड़े प्रबंधन का काम करने वाले डॉक्टर टी ताइपोडिया ने कहा कि इनके संपर्कों का पता लगाया जा रहा है।

पश्चिम कमेंग जिले के कोविड-19 अधिकारी डॉक्टर केशांग वांग्ड़ा ने तेंगा और दाहुंग में सेना की छावनियों में रहनेवाले और उसके आसपास रहने वाले लोगों से अपील की है कि वह प्रतिबंधित क्षेत्रों में बिना मतलब नहीं जाएं। सूत्रों ने बताया कि सेना के संक्रमित तीन कर्मियों में से एक डॉक्टर है।

अरुणाचल प्रदेश में 63 लोगों का उपचार चल रहा है और चार मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार बृहस्पतिवार तक 13,479 नमूनों की जांच हुई है और 1,627 की रिपोर्ट अभी नहीं आई है। राज्य में संक्रमण का पहला मामला 2 अप्रैल को सामने आया था।

राज्य के 31 वर्षीय एक व्यक्ति ने दिल्ली में एक धार्मिक सम्मेलन में हिस्सा लिया था और बाद में उनमें संक्रमण की पुष्टि हुई थी। उन्हें 16 अप्रैल को अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी। इसके करीब छह सप्ताह बाद 24 मई को राज्य में दूसरे मामले की पुष्टि हुई। संक्रमित विद्यार्थी दिल्ली से लौटा था। 

Web Title: in Arunachal Pradesh Six new Coronavirus cases reported three Army personnel

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे