दिल्ली-एनसीआर में सर्दी से अभी निजात नहीं, आज भी छाया रहेगा कोहरा, अगले दो दिनों में MP में पड़ सकती है कड़ाके की ठंड, येलो अलर्ट जारी

By आजाद खान | Published: January 28, 2022 08:40 AM2022-01-28T08:40:13+5:302022-01-28T09:44:21+5:30

Delhi-NCR MP Weather Report Today:आईएमडी के अनुसार, अगले दो दिनों में मध्य प्रदेश के 19 जिलों में कड़ाके की ठंड पड़ सकती है।

imd says no relief from winter Delhi-NCR fog remain severe cold MP next two days yellow alert issued weather report | दिल्ली-एनसीआर में सर्दी से अभी निजात नहीं, आज भी छाया रहेगा कोहरा, अगले दो दिनों में MP में पड़ सकती है कड़ाके की ठंड, येलो अलर्ट जारी

दिल्ली-एनसीआर में सर्दी से अभी निजात नहीं, आज भी छाया रहेगा कोहरा, अगले दो दिनों में MP में पड़ सकती है कड़ाके की ठंड, येलो अलर्ट जारी

Highlightsआईएमडी के मुताबिक, आज दिल्ली में हल्के कोहरे के साथ सर्दी कम पड़ेगी। ठंड को देखते हुए मध्य प्रदेश के 14 जिलों में ‘येलो अलर्ट’ जारी हुआ है। मध्य प्रदेश में आने वाले दिनों में कड़ाके की ठंड पड़ सकती है।

Delhi-NCR Madhya Pradesh Weather Report Today: दिल्ली-एनसीआर में कल धूप निकलने से आज मौसम में कुछ बदलाव देखने को मिला है। आज राष्ट्रीय राजधानी में ज्यादा ठंड नहीं है और इससे लोगों को काफी राहत भी मिली है। लेकिन कल मौसम विभाग ने यह जानकारी दी थी कि शुक्रवार के दिन सुबह में हल्का कोहरा छाया रहेगा। वहीं मध्य प्रदेश में उत्तरी हवाएं चलने से प्रदेश के कुछ हिस्से में गुरूवार को भीषण शीत लहर थी। आईएमडी ने कहा है कि अगले दो दिनों में मध्य प्रदेश के 19 जिलों में कड़ाके की ठंड पड़ने का अनुमान है। पूरे उत्तर भारत में ठंड और शीतलहर का प्रकोप जारी है। 

आईएमडी ने जताई थी शुक्रवार को हल्का कोहरा छाए रहने की संभावना

राष्ट्रीय राजधानी में गुरूवार को धूप खिलने के बावजूद मौसम सर्द बना रहा और न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 6.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने यह जानकारी दी। आईएमडी ने शुक्रवार की सुबह हल्का कोहरा छाए रहने की संभावना जताई है। इसने कहा कि लोधी रोड, मयूर विहार और नरेला वेधशाला में सर्द दिन की स्थिति पाई गई। 

मंगलवार था जनवरी का सबसे ठंडा दिन

मौसम विभाग के अधिकारियों के अनुसार, शहर में पिछले तीन-चार दिन से बारिश होने, कोहरा छाने और धूप कम निकलने के कारण मौसम काफी सर्द है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, दिल्ली में मंगलवार को जनवरी का सबसे ठंडा दिन था। 

मध्य प्रदेश के 19 जिलों में पड़ सकती है कड़ाके की ठंड

आईएमडी के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी पी. के. साहा ने बताया कि अगले दो दिनों में मध्य प्रदेश के 19 जिलों में कड़ाके की ठंड पड़ने का अनुमान है। आईएमडी ने भोपाल, जबलपुर, रीवा, उमरिया, छिंदवाड़ा, बालाघाट, सिवनी, छतरपुर, सागर, होशंगाबाद, बैतूल, रायसेन, सीहोर, धार, खंडवा, खरगोन, रतलाम, उज्जैन और गुना जिलों में भीषण शीतलहर अथवा शीतलहर के अनुमान के मद्देनजर ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है। 

14 जिलों में जारी हुआ ‘येलो अलर्ट’

इसके अलावा 14 जिलों में अगले दो दिनों तक भीषण ठंड या ठंड रहने के अनुमान के तहत ‘येलो अलर्ट’ जारी किया गया है। इंदौर, अलीराजपुर, बड़वानी, बुरहानपुर, धार, झाबुआ, खंडवा, खरगोन, उज्जैन, दतिया, टीकमगढ़, बैतूल, दमोह, और बालाघाट में अलग-अलग स्थानों पर कड़ाके की सर्दी पहने का अनुमान है। 

इन जिलों में सर्द रहने का है अनुमान

वरिष्ठ मौसम विज्ञानी साहा ने बताया कि भोपाल, रीवा, शहडोल और चंबल संभागों तथा छिंदवाड़ा, जबलपुर, मंडला, छतरपुर, सागर, निवाड़ी, पन्ना, रतलाम, शाजापुर, गुना, शिवपुरी और अशोक नगर जिलों में अलग-अलग स्थानों पर दिन सर्द रहने का अनुमान है। 

इन इलाकों में पड़ी कड़ाके की सर्दी

वरिष्ठ मौसम विज्ञानी ने बताया कि भोपाल, इंदौर, उज्जैन, रायसेन, धार, मंडला, टीकमगढ़, दमोह, सतना, सीधी, बैतूल, और बालाघाट के मलाजखंड में गुरूवार को कड़ाके की ठंड पड़ी। जबलपुर, ग्वालियर, खंडवा, खरगोन, छिंदवाड़ा, उमरिया, रतलाम, शाजापुर और छतरपुर जिले का पर्यटन स्थल खजुराहो में काफी सर्दी रही। 

प्रदेश में अगले दो दिनों तक पड़ सकती है कड़ाके की ठंड

मौसम विज्ञानी साहा ने बताया कि हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू कश्मीर में बर्फबारी हो रही है, इस कारण प्रदेश में सर्द हवाएं चल रही हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश में अगले दो-तीन दिनों तक कड़ाके की ठंड पड़ने का अनुमान है। 

Web Title: imd says no relief from winter Delhi-NCR fog remain severe cold MP next two days yellow alert issued weather report

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे