Illegal bar row: स्मृति ईरानी को तत्काल बर्खास्त किया जाए, गोवा के कांग्रेस विधायक ने प्रधानमंत्री को लिखा खत, कही ये बात

By अनिल शर्मा | Published: August 18, 2022 08:19 AM2022-08-18T08:19:19+5:302022-08-18T08:25:36+5:30

कांग्रेस विधायक ने कहा कि स्मृति ईरानी द्वारा 2019 के चुनावों के दौरान निर्वाचन आयोग को दिए हलफनामा, महाराष्ट्र कंपनी के रजिस्ट्रार के दस्तावेज और जीएसटी विवरण प्रथम दृष्टया साबित करते हैं कि असागाओ गोवा में विचाराधीन रेस्तरां 'सिली सोल्स कैफे और बार' उनके परिवार द्वारा चलाया जाता है।

Illegal bar row goa mla writes to pm modi demands dismissal of Union Minister Smriti Irani | Illegal bar row: स्मृति ईरानी को तत्काल बर्खास्त किया जाए, गोवा के कांग्रेस विधायक ने प्रधानमंत्री को लिखा खत, कही ये बात

Illegal bar row: स्मृति ईरानी को तत्काल बर्खास्त किया जाए, गोवा के कांग्रेस विधायक ने प्रधानमंत्री को लिखा खत, कही ये बात

Highlightsगोवा के कांग्रेस विधायक संकल्प अमोनकर ने पीएम मोदी को खत लिख केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को तुरंत बर्खास्त करने को कहा है।कांग्रेस विधायक ने कहा कि गोवा के सीएम समेत विभागों के मुखिया दबाव में जिससे जांच का प्रभावित होना स्वाभाविक है।

पणजीः गोवा के कांग्रेस विधायक संकल्प अमोनकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को तत्काल बर्खास्त करने की मांग की है। विधायक ने तटीय राज्य में उनके (स्मृति ईरानी) कथित पारिवारिक कारोबार की स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच का मार्ग प्रशस्त हो इसके लिए उन्हें बर्खास्त किया जाए। 

मोरमुगाओ के विधायक अमोनकर ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि गोवा में विभिन्न विभाग वर्तमान में आरटीआई कार्यकर्ता एडव एरेस रॉड्रिक्स द्वारा दायर शिकायत पर पूछताछ कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि "स्मृति ईरानी ने अपने झूठे स्नातक डिग्री विवाद के बाद तटीय राज्य में परिवार द्वारा संचालित व्यवसाय को लेकर एक बार फिर पूरे देश से झूठ बोला है।

कांग्रेस विधायक ने कहा कि स्मृति ईरानी द्वारा 2019 के चुनावों के दौरान निर्वाचन आयोग को दिए हलफनामा, महाराष्ट्र कंपनी के रजिस्ट्रार के दस्तावेज और जीएसटी विवरण प्रथम दृष्टया साबित करते हैं कि असागाओ गोवा में विचाराधीन रेस्तरां 'सिली सोल्स कैफे और बार' उनके परिवार द्वारा चलाया जाता है।  कांग्रेस नेता ने कहा कि इस मामले में अवैध शराब लाइसेंस और रेस्तरां का अवैध निर्माण भी इसमें शामिल हैं। 

उन्होंने कहा, "यह भी संदेह है कि यह पूरा कारोबार 'बेनामी' शैली पर चलाया गया है और इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि संपत्ति पर 'बेनामी' के रूप में भी कब्जा है।" आबकारी, पंचायत, जीएसटी सहित गोवा सरकार के विभिन्न विभाग , टाउन एंड कंट्री डिपार्टमेंट आदि मामले की जांच में शामिल हैं। कांग्रेस विधायक ने कहा कि चूंकि केंद्र और राज्य सरकारें एक ही राजनीतिक दल (भाजपा) द्वारा चलाई जाती हैं, इसलिए यह स्वाभाविक है कि मुख्यमंत्री और उनके कैबिनेट मंत्रियों सहित विभिन्न प्राधिकरण और उनके प्रमुख स्मृति ईरानी और उनके परिवार की रक्षा के लिए अत्यधिक दबाव में हैं।

गोवा के महिला एवं बाल विकास मंत्री विश्वजीत राणे का हवाला देते हुए, कांग्रेस विधायक ने कहा कि राणे ने हाल के एक बयान में कहा है कि स्मृति ईरानी उनकी "बॉस" हैं। अमोनकर ने कहा, "यह भी कहा जा सकता है कि गोवा के कैबिनेट मंत्री विश्वजीत राणे दुर्भाग्य से टाउन एंड कंट्री प्लानिंग मंत्रालय भी रखते हैं, जो वर्तमान में टीसीपी विभाग में ईरानी के कथित मामले की जांच कर रहा है।"

उन्होंने आगे कहा, "हमारी जोरदार मांग है कि स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच का मार्ग प्रशस्त करने के लिए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को तुरंत मंत्रिपरिषद से हटा दिया जाए।" अमोनकर ने कहा कि अगर ईरानी इस मामले में निर्दोष साबित होती हैं तो पीएम मोदी निश्चित रूप से उन्हें मंत्रिपरिषद में फिर से शामिल कर सकते हैं। कांग्रेस विधायक ने कहा, "हमें उम्मीद है कि पीएम नरेंद्र मोदी स्मृति ईरानी को तत्काल प्रभाव से मंत्रिपरिषद से हटाकर त्वरित कार्रवाई करेंगे।"

Web Title: Illegal bar row goa mla writes to pm modi demands dismissal of Union Minister Smriti Irani

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे