"भाजपा जीत गई 2024 में तो गैस सिलेंडर की कीमत 3 हजार रुपये हो जाएगी", तृणमूल नेता अभिषेक बनर्जी ने कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: September 4, 2023 10:48 AM2023-09-04T10:48:32+5:302023-09-04T10:57:01+5:30

तृणमूल महासचिव अभिषेक बनर्जी ने जलपाईगुड़ी के चुनावी सभा में कहा कि यदि साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत होती है तो गैस सिलेंडर 3000 रुपये में मिलेगा।   

"If BJP wins in 2024, the price of gas cylinder will become Rs 3,000", said Trinamool leader Abhishek Banerjee | "भाजपा जीत गई 2024 में तो गैस सिलेंडर की कीमत 3 हजार रुपये हो जाएगी", तृणमूल नेता अभिषेक बनर्जी ने कहा

फाइल फोटो

Highlightsअभिषेक बनर्जी ने कहा कि भाजपा 2024 में जीत जाएगी तो गैस सिलेंडर 3 हजार रुपये में मिलेगा तृणमूल नेता ने कहा कि यदि विपक्षी गठबंधन इंडिया जीतता है तो गैस सिंलेंडर 500 रुपये में मिलेगाभाजपा ने कहा कि तृणमूल नेता अभिषेक बनर्जी के मन में संविधान और लोकतंत्र का सम्मान नहीं है

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने बीते शनिवार को जलपाईगुड़ी जिले में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए लोगों से कहा कि अगर साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में सत्ताधारी भाजपा की जीत होती है तो हाल में कम हुए एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में बेतहाशा वृद्धि होगी और एक गैस सिलेंडर 3000  रुपये में मिलेगा।

अभिषेक बनर्जी ने 5 सितंबर को जलपाईगुड़ी के धूपगुड़ी में होने वाले उपचुनाव से पहले चुनावी रैली को संबोधित करते हुए लोगों से अपील की कि वो भाजपा को किसी कीमत पर वोट न दें। इसके साथ ही बनर्जी ने इस बात पर भी जोर दिया कि अगर 2024 के चुनाव में विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' की जीत होती है और वो सत्ता में आती है तो गैस सिलेंडर की कीमत कम होगी और वो सिर्फ 500 रुपये में मिलेगा।

तृणमूल नेता बनर्जी ने कहा, "2024 में बीजेपी को एक भी वोट न दें। अगर वह चुनाव जीतती है, तो गैस सिलेंडर की कीमत 3,000 रुपये तक बढ़ा देगी। वहीं अगर विपक्षी गठबंधन इंडिया सत्ता में आती है तो गैस सिलेंडर की कीमत 500 रुपये हो जाएगी। यह आपसे हमारा वादा है और हम अपने वादे को कभी भूलते नहीं हैं।"

कोलकाता के डायमंड हार्बर से लोकसबा सांसद अभिषेक बनर्जी ने कहा, ''मैं आपसे आग्रह करूंगा कि आप हमारे उम्मीदवार को ही वोट दें और इस उपचुनाव में यह सुनिश्चित करें कि भाजपा का उम्मीदवार भारी अंतर से हारे ताकि वो अपने घर से बाहर न निक सके। आप उस पार्टी की आम आदमी औऱ ईवीएम की ताकत को समझा दें।''

इस बीच अभिषेक बनर्जी के दावों पर प्रतिक्रिया देते हुए विपक्षी नेता सुवेंदु अधिकारी ने पत्रकारों से कहा कि तृणमूल नेताओं को तो पहले लोगों को यह बताना चाहिए कि राज्य में आंगनबाड़ी, आशा कार्यकर्ताओं और संविदा पर समूह डी के कैजुअल कर्मचारियों का वेतन इतना कम क्यों है।

उन्होंने कहा, "राज्य के कर्मचारी ममता बनर्जी सरकार के खिलाफ हैं, यही कारण है कि राज्य कर्मचारी केंद्र के बराबर उच्च डीए (महंगाई भत्ता) की मांग के लिए महीनों से प्रदर्शन कर रहे हैं।"

वहीं बंगाल भाजपा के प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने कहा, "तृणमूल कांग्रेस और अभिषेक बनर्जी के मन में संविधान और लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं के प्रति कोई प्यार और सम्मान नहीं है। अन्यथा वो चुनावी क्षेत्र धूपगुड़ी में गैस सिलेंडर को लेकर ऐसे वादे नहीं करते।"

मालूम हो कि केंद्र सरकार ने बीते 29 अगस्त को एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 200 रुपये की कटौती की थी। कीमतें कम होने से पहले 14.2 किलोग्राम वाले सिलेंडर की कीमत 1,129 रुपये हुआ करती थी।

Web Title: "If BJP wins in 2024, the price of gas cylinder will become Rs 3,000", said Trinamool leader Abhishek Banerjee

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे