IAF share a video of refueling tank of rafel and sukhoi-30 with extercise of france air force | भारतीय वायु सेना ने हवा में इंधन भरते हुए शेयर किया अद्भुत वीडियो, राफेल और सुखोई थे शामिल
भारतीय वायु सेना ने हवा में इंधन भरते हुए शेयर किया अद्भुत वीडियो, राफेल और सुखोई थे शामिल

Highlightsसितम्बर तक भारत को पहला राफेल कॉम्बैट फाइटर जेट मिल जायेगा. भारतीय वायु सेना और फ्रांस की एयरफोर्स के बीच साझा अभ्यास 'गरुड़' समाप्त हो गया है.

भारतीय वायु सेना और फ्रांस की एयरफोर्स के बीच साझा अभ्यास 'गरुड़' समाप्त हो गया है. इंडियन एयरफोर्स ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो साझा किया है जिसमें राफेल, सुखोई और मिराज फाइटर विमानों में हवा में इंधन भरा जा रहा है. इस अद्भुत नज़ारे को वायु सेना ने अलौकिक बताया है. 

वीडियो में फ्रांस एयरफोर्स की फाइटर विमान KC-135 के फ्यूल टैंक से भारत और रूस द्वारा साझा रूप से निर्मित सुखोई-30 में इंधन भरा जा रहा है. 

एक अन्य वीडियो में राफेल और मिराज विमानों में भी इंधन भरा जा रहा है. मिराज वहीं विमान हैं जिनका इस्तेमाल बालाकोट एयरस्ट्राइक में वायु सेना ने किया था. 



 

हाल ही में भारत में फ्रांस के राजदूत ने कहा है कि सितम्बर तक भारत को पहला राफेल कॉम्बैट फाइटर जेट मिल जायेगा. 



 

भारतीय वायु सेना ने कहा है कि फ्रांस एयरफोर्स के साथ मिल कर काम करने से दोनों देशों की कॉम्बैट क्षमता में बढ़ोतरी होगी. साथ ही दोनों देशों की सेना को एक ही टीम का हिस्सा बताया है. 


Web Title: IAF share a video of refueling tank of rafel and sukhoi-30 with extercise of france air force
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे