मैं मुख्यमंत्री पद छोड़ना चाहता हूं, बोले अशोक गहलोत- इसे कॉमेडी मत समझिएगा, बड़ी हिम्मत...

By अनिल शर्मा | Published: August 8, 2023 08:20 AM2023-08-08T08:20:44+5:302023-08-08T08:46:12+5:30

अशोक गहलोत ने कहा कि यह बोलने के लिए बड़ी हिम्मत की जरूरत होती है कि हाईकमान का फैसला मुझे मंजूर है।

I want to leave the post of Chief Minister Ashok Gehlot Don't consider it a comedy | मैं मुख्यमंत्री पद छोड़ना चाहता हूं, बोले अशोक गहलोत- इसे कॉमेडी मत समझिएगा, बड़ी हिम्मत...

मैं मुख्यमंत्री पद छोड़ना चाहता हूं, बोले अशोक गहलोत- इसे कॉमेडी मत समझिएगा, बड़ी हिम्मत...

Highlightsअशोक गहलोत ने कहा कि मैं राजनीति में जो कुछ भी बोलता हूं सोच समझकर बोलता हूं। बीते 4 दिनों में यह दूसरी बार है जब अशोक गहलोत ने मुख्यमंत्री पद छोड़ने की बात कही है।

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने सोमवार को कहा कि 'मैं मुख्यमंत्री पद छोड़ना चाहता हूं, लेकिन यह पद मुझे नहीं छोड़ रहा है।'कांग्रेस नेता ने कहा कि और यह बताने के लिए साहस की जरूरत होती है। 

 अशोक गहलोत ने कहा कि मैं राजनीति में जो कुछ भी बोलता हूं सोच समझकर बोलता हूं। इसे कॉमेडी मत समझिएगा। यह बोलने के लिए बड़ी हिम्मत की जरूरत होती है कि हाईकमान का फैसला मुझे मंजूर है। गौरतलब है कि बीते 4 दिनों में यह दूसरी बार है जब अशोक गहलोत ने मुख्यमंत्री पद छोड़ने की बात कही है।  पिछले हफ्ते उन्होंने यही बयान दिया था जब एक महिला ने उनसे कहा था कि वह उन्हें मुख्यमंत्री बने रहना देखना चाहती है।

राजस्थान के नए जिलों की स्थापना के अवसर पर जयपुर में एक कार्यक्रम में गहलोत ने जोर देकर कहा कि जब वह कुछ कहते हैं तो सोच-विचार करने के बाद कहते हैं।उन्होंने कहा, "मेरे मन में आता है कि मुझे पद छोड़ देना चाहिए - मुझे क्यों छोड़ना चाहिए यह एक रहस्य है - लेकिन यह पद मुझे नहीं छोड़ रहा है।"

कांग्रेस नेता ने कहा कि “आलाकमान जो भी निर्णय लेगा वह मुझे स्वीकार्य है। यह कहने के लिए साहस चाहिए कि मैं जाना चाहता हूं लेकिन यह स्थिति मुझे जाने की इजाजत नहीं दे रही है,'' उन्होंने आगे कहा। मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि उन्हें सोनिया गांधी ने तीन बार मुख्यमंत्री बनाया है, जो छोटी बात नहीं है।  उन्होंने कहा, "मैं 2030 के बारे में क्यों बात कर रहा हूं? मैंने शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी और सड़क के क्षेत्र में काम किया है, तो मन में आता है कि मुझे आगे क्यों नहीं बढ़ना चाहिए?" 

19 नए जिलों का गठन किया

जयपुर के बिड़ला सभागार में आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने रिमोट का बटन दबाकर नवगठित जिलों की उद्घाटन पट्टिकाओं अनावरण किया। गहलोत ने कहा कि सरकार ने जनभावना का सम्मान करते हुए प्रशासनिक विकेन्द्रीकरण के लिए एक साथ 19 नए जिलों का गठन किया है। राज्य सरकार ने गत शुक्रवार को हुई मंत्रिमंडल की बैठक में मंजूरी के बाद 17 नए जिलों को अधिसूचित किया है। राज्य में अब जिलों की कुल संख्या 50 हो गई है। तीन नए संभाग भी बनाए गए हैं।

नवगठित जिलों में अनूपगढ़, बालोतरा, ब्यावर, डीग, डीडवाना कुचामन, दूदू, गंगापुर सिटी, जयपुर शहर, जयपुर (ग्रामीण), केकड़ी, जोधपुर शहर, जोधपुर (ग्रामीण), कोटपूतली बहरोड़, खैरथल तिजारा, नीम का थाना, फलौदी, सलूम्बर, सांचौर और शाहपुरा शामिल हैं।

Web Title: I want to leave the post of Chief Minister Ashok Gehlot Don't consider it a comedy

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे