हेमा मालिनी ने लोकसभा में उठाया 'बंदरों के आतंक' का मुद्दा, कहा- आज उन्हें फल नहीं समोसा और फ्रूटी चाहिए 

By रामदीप मिश्रा | Published: November 21, 2019 04:36 PM2019-11-21T16:36:29+5:302019-11-21T16:36:55+5:30

लोकसभा में शून्यकाल के दौरान सदन में जब हेमा मालिनी ने यह मुद्दा उठाया तो कई सदस्यों ने उनकी बात का समर्थन किया और देश के कई हिस्सों में बंदरों से लोगों को परेशान होने की बात कही।

I have demanded a Monkey Safari, they want samosa and frooti says hema malini | हेमा मालिनी ने लोकसभा में उठाया 'बंदरों के आतंक' का मुद्दा, कहा- आज उन्हें फल नहीं समोसा और फ्रूटी चाहिए 

File Photo

Highlightsभारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की मथुरा से सांसद हेमा मालिनी ने गुरुवार (21 नवंबर) को मथुरा एवं वृंदावन में 'बंदरों के आतंक' का मुद्दा लोकसभा में उठाया। उन्होंने कहा कि इस समस्या से लोगों को राहत देने के लिए 'मंकी सफारी' बनाई जानी चाहिए।

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की मथुरा से सांसद हेमा मालिनी ने गुरुवार (21 नवंबर) को मथुरा एवं वृंदावन में 'बंदरों के आतंक' का मुद्दा लोकसभा में उठाया। इस बीच उन्होंने कहा कि इस समस्या से लोगों को राहत देने के लिए 'मंकी सफारी' बनाई जानी चाहिए। वहीं, उन्होंने संसद भवन के बाहर कहा कि बंदरों को भी हिफाजत से रखना चाहिए।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, हेमा मालिनी ने कहा कि हमने बंदरों की सुरक्षा के लिए मंकी सफारी (मथुरा में) की मांग की है। इसके अलावा, जंगलों में फल देने वाले पेड़ होने चाहिए। अधिकतर जंगलों में बबूल के कांटेदार वृक्ष रहते हैं। इसकी वजह से वहां बंदर नहीं रहते हैं। जंगलों में फलदार वृक्षों को लगाने की आवश्यकता है। इस समय बंदर की इंसानों का खाना खा-खाकर आदत खराब हो गई है और वे  फल नहीं खाते हैं। उन्हें समोसा और फ्रूटी चाहिए होती है। ये उनके सेहत के लिए खराब है। 


लोकसभा में शून्यकाल के दौरान सदन में जब हेमा मालिनी ने यह मुद्दा उठाया तो कई सदस्यों ने उनकी बात का समर्थन किया और देश के कई हिस्सों में बंदरों से लोगों को परेशान होने की बात कही। हेमा ने कहा कि तीर्थस्थलों पर बंदरों के आतंक से लोगों को बहुत परेशानी हो रही है। बंदर का नाम लेने से बहुत सारे लोगों को मजाक लगेगा, लेकिन यह बहुत गंभीर मुद्दा है। 

उन्होंने कहा कि मथुरा और वृंदावन में रहने वाले लोग बहुत परेशान हैं। बंदर लोगों पर हमले कर रहे हैं। कुछ लोगों की जान भी चली गई है। हेमा ने कहा कि सरकार को इस समस्या का समाधान करना चाहिए। कोई ‘मंकी सफारी’ बनानी चाहिए ताकि लोग भी सुरक्षित रहें और बंदर भी सुरक्षित रहें। 

उनकी बात का समर्थन करते हुए लोजपा के चिराग पासवान ने कहा कि लुटियन जोन में भी बंदरों का आतंक है और सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए। सदन में तृणमूल कांग्रेस के नेता सुदीप बंदोपाध्याय ने हेमा मालिनी की बात का समर्थन करते हुए कहा कि वृंदावन में एक बंदर द्वारा अपना चश्मा ले जाने की घटना का उल्लेख किया और कहा कि सरकार को इस समस्या का समाधान करना चाहिए।
(समाचार एजेंसी भाषा के इनपुट के साथ)

Web Title: I have demanded a Monkey Safari, they want samosa and frooti says hema malini

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे