कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव पर बोलीं सोनिया गांधी- 'इस दिन का लंबे समय से था इंतजार', देखें वीडियो

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 17, 2022 12:12 PM2022-10-17T12:12:30+5:302022-10-17T12:18:59+5:30

कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी वोट डाला और पत्रकारों से कहा कि उन्हें इस दिन का लंबे समय से इंतजार था।

I have been waiting for a long time for this thing," says Sonia Gandhi on congress presidential election | कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव पर बोलीं सोनिया गांधी- 'इस दिन का लंबे समय से था इंतजार', देखें वीडियो

इस दिन का लंबे समय से इंतजार था: सोनिया गांधी (फोटो- ट्विटर)

नयी दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सोमवार को पार्टी के अगले अध्यक्ष के चुनाव के लिए मतदान आरंभ होने के बाद कहा कि वह इस दिन का लंबे समय से इंतजार कर रही थीं। सोनिया गांधी ने पार्टी मुख्यालय में मतदान किया। उनके साथ पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने भी वोट डाला। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी कांग्रेस मुख्यालय पहुंचकर मतदान किया।  मतदान से पहले सोनिया गांधी ने संवाददाताओं से सवालों के जवाब में कहा, "मैं इस दिन का लंबे समय से इंतजार कर रही थी।"


कांग्रेस पार्टी मुख्यालय में पी चिदंबरम ने सबसे पहले मतदान किया। उनके बाद पार्टी महासचिव जयराम रमेश, अजय माकन, मुकुल वासनिक, वरिष्ठ नेता अम्बिका सोनी, विवेक तन्खा और कई अन्य लोगों ने मतदान किया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खरगे और शशि थरूर सोमवार को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) अध्यक्ष पद के लिए चुनाव में आमने-सामने हैं।

इस चुनाव के बाद पार्टी को 24 से अधिक वर्षों में एक गैर-गांधी अध्यक्ष मिलना तय है। कांग्रेस के करीब नौ हजार से अधिक निर्वाचक (डेलीगेट) आज पार्टी प्रमुख चुनने के लिए मतदान करेंगे। 

साथ ही कांग्रेस में अध्यक्ष पद के लिए पार्टी के तकरीबन 137 साल के इतिहास में छठी बार यह चुनाव हो रहे हैं। खड़गे को इस पद के लिए पसंदीदा उम्मीदवार बताया जा रहा है। बड़ी संख्या में वरिष्ठ नेता उनका समर्थन कर रहे हैं जबकि शशि थरूर ने अपने आप को बदलाव लाने वाले उम्मीदवार के तौर पर पेश किया है।

Web Title: I have been waiting for a long time for this thing," says Sonia Gandhi on congress presidential election

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे