"भाजपा से कैसे अलग है 'आप', वो भी तो सुंदरकांड का पाठ कर रही है", असदुद्दीन ओवैसी ने अरविंद केजरीवाल की पार्टी पर साधा निशाना

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: January 16, 2024 02:47 PM2024-01-16T14:47:58+5:302024-01-16T15:02:45+5:30

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने आप द्वारा दिल्ली के सभी विधानसभा क्षेत्रों में सुंदर कांड के पाठ कराने पर जबरदस्त हमला बोला है।

"How is Aam Aadmi Party different from BJP, it is also reciting Sunderkand", Asaduddin Owaisi targeted Arvind Kejriwal's party | "भाजपा से कैसे अलग है 'आप', वो भी तो सुंदरकांड का पाठ कर रही है", असदुद्दीन ओवैसी ने अरविंद केजरीवाल की पार्टी पर साधा निशाना

फाइल फोटो

Highlightsओवैसी ने आप द्वारा दिल्ली के विधानसभा क्षेत्रों में सुंदर कांड के पाठ कराने पर किया तंज अगर 'आप' ऐसा करती है तो भला वो कैसे खुद को भारतीय जनता पार्टी से अलग मानती हैअसदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि बीजेपी-आरएसएस और आप की सोच में कोई अंतर नहीं है

हैदराबाद: राम मंदिर समारोह के लेकर सियासी दलों में जमकर घमासान मचा हुआ है। भाजपा पर हमलावर दिल्ली में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा सभी विधानसभा क्षेत्रों में सुंदर कांड के पाठ का आयोजन कराये जाने को लेकर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बेहद तीखा तंज कसा है।

असदुद्दीन ओवैसी ने आम आदमी पार्टी द्वारा कराये जाने वाले सुंदर कांड पाठ पर सवाल उठाते हुए सवाल किया कि आखिर जब आप ऐसा कर रही है तो भला वो किसी तरह से खुद को भारतीय जनता पार्टी से अलग मानती है।

उन्होंने कहा, "जब मैंने देखा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनकी सरकार ने फैसला किया है कि वो हर मंगलवार को सभी विधानसभा क्षेत्रों में सुंदरकांड पाठ और हनुमान चालीसा का पाठ कराएंगे तो मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि वो बताएं कि आप और बीजेपी कैसे अलग हैं? बीजेपी-आरएसएस और आप की सोच में कोई अंतर नहीं है।"

हैदराबाद के सांसद ओवैसी ने आम आदमी पार्टी पर पाखंड करने और फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि वो पार्टी भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरह ही हिंदुत्व की राह पर चल रही है।

एआईएमआईएम चीफ ओवैसी ने कहा, "जरा उनके पाखंड को तो देखो। कुछ कहते हैं कि वे सरयू नदी पर जाएंगे, कुछ कहते हैं कि हिंदू पथ को दिल्ली के शैक्षिक केंद्रों और अस्पतालों में शामिल करेंगे। इससे साफ है कि वो भी नरेंद्र मोदी के रास्ते पर चल रहे हैं। दरअसल वो वही करना चाहते हैं, जो वो कर रहे हैं तो भला आप  में और भाजपा-आरएसएस में क्या फर्क है?"

इसके साथ उन्होंने यह भी कहा कि इन सभी दलों में हिंदुत्व की राजनीति को लेकर बहुत फसाद हैं और इनमें से ज्यादातर पार्टियां बहुसंख्यक समुदाय के वोटों पर चुनाव जीतने की फिराक में हैं।

ओवैसी ने कहा, "ज्यादातर पार्टियां समुदाय के अधिकांश वोटों को जीतने पर आमादा हैं। सभी दलों की ओर से हिंदुत्व की राजनीति की लड़ाई चलाई जा री है। मैं काउंटी के सभी मुसलमानों से इसका पालन करने की अपील करता हूं। अगर अब भी हमारे धर्मनिरपेक्ष हिंदू भाइयों और मुसलमानों द्वारा इस पर ध्यान नहीं दिया गया तो बहुत मुश्किल होगी।"

इससे पहले बीते रविवार को असदुद्दीन ओवैसी ने आम आदमी पार्टी को 'आरएसएस' का छोटा रिचार्ज बताया था और अयोध्या में हो रहे राम मंदिर के उद्घाटन से पहले सुंदर कांड पाठ आयोजित करने के फैसले के समय पर सवाल उठाया था।

उन्होंने कहा था, "आरएसएस के छोटा रिचार्ज ने तय किया है कि हर महीने के पहले मंगलवार को दिल्ली के हर विधानसभा क्षेत्र में सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया जाएगा। यह निर्णय 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर के उद्घाटन के कारण लिया गया है।”

Web Title: "How is Aam Aadmi Party different from BJP, it is also reciting Sunderkand", Asaduddin Owaisi targeted Arvind Kejriwal's party

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे