Home Ministry removed 9 advisors to Delhi ministers including Deputy CM Manish Sisodia | LG अनिल बैजल ने केजरीवाल सरकार के नौ मंत्रियों के सलाहकारों को हटाया

नई दिल्ली, 17 अप्रैल: दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार को गृह मंत्रालय ने बड़ा झटका दे दिया है। गृह मंत्रालय ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दिल्ली सरकार के मंत्रियों के  9 सलाहकारों  को पदों से हटा दिया है। इसमें आतिशी मार्लेना और राघव चड्ढा और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया समेत 9 सलाहकारों को हटाया गया है। 

गृहमंत्रालय इनको रद्द करने के पीछे यह वजह बताई है कि यह नियुक्तियां वैध नहीं है। यह 9 सलाहकार पिछले तीन सालों से केजरीवाल सरकार के विभिन्न विभागों से जुड़े हुए थे।


आतिशी मार्लेना शिक्षा विभाग में सलाहकार थे। वहीं, र राघव चड्ढा वित्तीय मामलों के सलाहकार थे। इस मामले पर केजरीवार सरकार ने कहा है कि तीन साल बाद ये नियुक्तियां रद्द करना उचित नहीं है। आतिशी मार्लेना शिक्षा विभाग में सलाहकार थे। वहीं, राघव चड्ढा वित्तीय मामलों के सलाहकार थे। इस मामले पर केजरीवार सरकार ने कहा है कि तीन साल बाद ये नियुक्तियां रद्द करना उचित नहीं है।

दिल्ली सरकार का यह भी दावा है कि इन सभी सलाहकारों की नियुक्ति की मंजूरी उपराज्यपाल ने ही दी थी। हालांकि, एलजी का कहना है कि बिना गृहमंत्रालय की मंजूरी के ये सलाहकार नियुक्त किए गए थे।  केंद्रीय गृह मंत्रालय की सलाह पर यह कार्रवाई हुई है। 
 


भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे