Google Doodle: लॉकडाउन के बीच हिप-हॉप डूडल लेकर आया गूगल, इसके जरिए बनाइए अपना म्यूजिक

By मनाली रस्तोगी | Published: May 7, 2020 09:55 AM2020-05-07T09:55:03+5:302020-05-07T10:00:41+5:30

पॉपुलर गूगल डूडल्‍स की कड़ी में आज गूगल ने साल 2017 की लोकप्रिय हिप-हॉप डूडल को फिर से जारी किया है। गूगल ने साल 2017 में यह गेम लगाया था जिसे आज दोबारा डूडल पर लगाया गया है। हिप-हॉप के जन्‍म की 44वीं वर्षगांठ के मौके पर गूगल ने यह डूडल बनाया था।

Hip-Hop Google Doodle is an interactive doodle from 2017 which celebrates the birth of Hip Hop music | Google Doodle: लॉकडाउन के बीच हिप-हॉप डूडल लेकर आया गूगल, इसके जरिए बनाइए अपना म्यूजिक

Google Doodle Hip Hop (फोटो सोर्स- इंटरनेट)

Highlightsहिप-हॉप भी हर डांस फॉर्म की तरह एक फेमस स्‍ट्रीट डांस फॉर्म है, जोकि न्‍यूयॉर्क में बेहद प्रचलित है।गूगल ने यह डूडल हिपहॉप के जन्‍म की 44वीं वर्षगांठ के मौके पर बनाया था।

Google Doodle: कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण बड़ी तेजी से पूरी दुनिया में अपने पैर पसार रहा है। ऐसे में गूगल रोजाना यूजर्स को अपने पुराने डूडल्स के जरिए अपने-अपने घरों में रहने की हिदायत दे रहा है। गूगल यूजर्स के लिए रोज अपना पुराना लोकप्रिय डूडल पेश कर रहा है। गूगल ने इसी कड़ी में आज साल 2017 की लोकप्रिय हिप-हॉप डूडल को फिर से जारी किया है। 

क्या है हिप-हॉप?

हिप-हॉप भी हर डांस फॉर्म की तरह एक फेमस स्‍ट्रीट डांस फॉर्म है, जोकि न्‍यूयॉर्क में बेहद प्रचलित है। इसका जन्म ही न्यूयॉर्क से हुआ है, लेकिन आज ये दुनिया भर में मशहूर है। हिप-हॉप के पैदा होने से लेकर इसके मशहूर होने तक की पूरी कहानी डूडल के जरिए दिखाई गई है। आप भी इस डूडल के जरिए जानिए कि आखिर कैसे हिप-हॉप एक बैकहाउस पार्टी से निकलकर पूरी दुनिया में पहुंच गया। 

क्यों रखा हिप-हॉप डूडल?

दरअसल, आज के दिन हर साल हिप-हॉप की वर्षगांठ मनाई जाती है। साल 2017 में आज के दिन हिप-हॉप की 44वीं वर्षगांठ मनाई गई थी। इसलिए आज गूगल ने डूडल थ्रोबैक की सीरीज में हिप-हॉप को फिर से जारी किया है। बता दें कि हिप-हॉप स्‍ट्रीट डांस का एक फॉर्म है। ये अमेरिका के न्‍यूयॉर्क में बेहद लोकप्रिय है। साल 2017 में गूगल ने सबसे पहले इस गेम को लगाया था जिसे आज दोबारा डूडल पर लगाया गया है।

शानदार है हिप-हॉप डूडल

मालूम हो, आज गूगल ने पॉपुलर गूगल डूडल्‍स की कड़ी में आठवां डूडल लगाया है, जोकि यूजर्स को स्टे होम, स्टे सेफ कैंपेन के तहत हर दिन ये संदेश दे रहा है कि वह घर पर रहकर गेम खेलें और सुरक्षित रहें। इस बार के डूडल में हिप-हॉप के पैदा होने से लेकर उसके दुनिया भर में मशहूर होने तक की पूरी कहानी दिखाई है। वहीं, इस बार डूडल पर क्लिक करने पर आपके सामने दो डिस्‍क्‍स खुलकर आ जाएंगी। इनके जरिए आप एक डीजे बनकर अपना म्‍यूजिक बना सकते हैं। 

Web Title: Hip-Hop Google Doodle is an interactive doodle from 2017 which celebrates the birth of Hip Hop music

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे