मध्यप्रदेश में कपास की आड़ में गांजे की खेती का खुलासा, 30 लाख का गांजा जब्त

By भाषा | Published: December 23, 2021 03:01 PM2021-12-23T15:01:28+5:302021-12-23T15:01:28+5:30

Hemp cultivation exposed under the guise of cotton in Madhya Pradesh, 30 lakh ganja seized | मध्यप्रदेश में कपास की आड़ में गांजे की खेती का खुलासा, 30 लाख का गांजा जब्त

मध्यप्रदेश में कपास की आड़ में गांजे की खेती का खुलासा, 30 लाख का गांजा जब्त

इंदौर, 23 दिसंबर मध्यप्रदेश की इंदौर पुलिस ने कपास की आड़ में गांजे की खेती का भंडाफोड़ करते हुए दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही, पड़ोसी खरगोन जिले के खेत से करीब 30 लाख रुपये मूल्य का गांजा जब्त किया है।

इंदौर के तेजाजी नगर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मुखबिर की सूचना पर इंदौर में पकड़े गए तस्करों की पहचान रामदास मालीवाड़ (23) और राहुल बारिया (19) के रूप में हुई है।

अधिकारी के मुताबिक, पुलिस दल इन तस्करों की निशानदेही पर इंदौर से करीब 75 किलोमीटर दूर बड़कीचौकी गांव के खेत में पहुंचा जहां कपास की आड़ में गांजा उगाया गया था। पहाड़ों और जंगलों से घिरा यह गांव खरगोन जिले में पड़ता है।

अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने इस गांव के खेत से गांजे की करीब तीन क्विंटल फसल जब्त की जिसका मूल्य करीब 30 लाख रुपये आंका जा रहा है।

उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर विस्तृत जांच की जा रही है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Hemp cultivation exposed under the guise of cotton in Madhya Pradesh, 30 lakh ganja seized

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे