नेपाल में भारी बारिश से बिगड़े हालात, कैलाश मानसरोवर जा रहे कर्नाटक के 290 तीर्थयात्री फंसे

By भाषा | Published: July 2, 2018 11:41 PM2018-07-02T23:41:45+5:302018-07-02T23:41:45+5:30

 नेपाल में भारी बारिश की वजह से कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर जा रहे कर्नाटक के लगभग 290 यात्री फंस गये। राज्य सरकार ने आज यह जानकारी दी और हिमालयी राष्ट्र में भारतीय दूतावास को सहायता उपलब्ध कराने लिए कहा है। 

Heavy rains in Nepal 290 pilgrims from Karnataka going to Kailash Mansarovar | नेपाल में भारी बारिश से बिगड़े हालात, कैलाश मानसरोवर जा रहे कर्नाटक के 290 तीर्थयात्री फंसे

नेपाल में भारी बारिश से बिगड़े हालात, कैलाश मानसरोवर जा रहे कर्नाटक के 290 तीर्थयात्री फंसे

बेंगलुरु, दो जुलाई। नेपाल में भारी बारिश की वजह से कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर जा रहे कर्नाटक के लगभग 290 यात्री फंस गये। राज्य सरकार ने आज यह जानकारी दी और हिमालयी राष्ट्र में भारतीय दूतावास को सहायता उपलब्ध कराने लिए कहा है। 

राज्य आपात अभियान केंद्र , राजस्व विभाग (आपदा प्रबंधन) ने एक ट्वीट में कहा कि कैलाश मानसरोवर यात्रा पर कर्नाटक के लगभग 290 तीर्थयात्री हिमालयी क्षेत्र में भारी बारिश की वजह से नेपाल के सिमीकोट में फंस गये हैं। 

अधिकारियों ने बाद में कहा कि वे लोग सुरक्षित हैं और वे लोग उनके साथ लगातार संपर्क में हैं। मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने नई दिल्ली में कर्नाटक भवन के रेजिडेंट आयुक्त को तीर्थयात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अतिशीघ्र हरसंभव कदम उठाने का निर्देश दिया है। 

आज रात जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि तदनुसार , आयुक्त ने काठमांडो में भारतीय दूतावास और नेपाल सरकार के अधिकारियों के साथ चर्चाएं की। उसमें कहा गया कि दूतावास के अधिकारी तुरंत जरुरी उपाय कर रहे हैं।

Web Title: Heavy rains in Nepal 290 pilgrims from Karnataka going to Kailash Mansarovar

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे