Delhi Darbhanga SpiceJet: एसी बंद था, हाथ से पंखा चलाया, यात्रियों की बिगड़ी तबियत, दिल्ली से दरभंगा जा रही थी फ्लाइट, देखें वीडियो

By धीरज मिश्रा | Published: June 19, 2024 02:28 PM2024-06-19T14:28:50+5:302024-06-19T14:35:59+5:30

Delhi Darbhanga SpiceJet: दिल्ली से दरभंगा जाने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट (एसजी 476) के यात्रियों की तबियत बुधवार को उस वक्त बिगड़ने लगी जब फ्लाइट में घंटों तक एसी बंद रहा।

heatwave Delhi Darbhanga SpiceJet air conditioning switched off | Delhi Darbhanga SpiceJet: एसी बंद था, हाथ से पंखा चलाया, यात्रियों की बिगड़ी तबियत, दिल्ली से दरभंगा जा रही थी फ्लाइट, देखें वीडियो

Photo credit twitter

Delhi Darbhanga SpiceJet: दिल्ली से दरभंगा जाने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट (एसजी 476) के यात्रियों की तबियत बुधवार को उस वक्त बिगड़ने लगी जब फ्लाइट में घंटों तक एसी बंद रहा। दिल्ली में 40 डिग्री से ज्यादा की तापमान में घंटों तक फ्लाइट में बैठने के दौरान लोगों को काफी समस्या हुई।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में अपनी सीट पर बैठे यात्री बेहाल होते दिखे। पढ़ने वाली मैग्जीन के माध्यम से पंखा करते दिखे। खबरों के अनुसार, गर्मी के कारण कई यात्रियों की तबियत भी बिगड़ी। स्पाइसजेट के एक यात्री रोहन कुमार ने कहा कि मैं स्पाइसजेट से दिल्ली से दरभंगा (एसजी 476) की यात्रा कर रहा था।

दिल्ली एयरपोर्ट पर चेक-इन के बाद, उन्होंने एक घंटे तक एयर-कंडीशनिंग (एसी) चालू नहीं की। फ्लाइट के अंदर का तापमान 40 डिग्री था। यात्री परेशान थे। जब फ्लाइट ने उड़ान भरी, तब एयर-कंडीशनिंग एसी चालू की गई। 

वीडियो में लोगों के आए रिएक्शन

सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो पर यूजर भी कमेंट करते दिखे। एक यूजर ने कमेंट किया। मैंने कई उड़ानों में यात्रा की है, लेकिन ईमानदारी से कहूं तो स्पाइसजेट के साथ मेरा अनुभव हमेशा सबसे खराब रहा है।

देखिए कि ये यात्री कैसे संघर्ष कर रहे हैं, अच्छी रकम चुकाने के बावजूद एयर कंडीशनर काम नहीं करता। स्पाइसजेट के कर्मचारी बस माफ़ी मांगते हैं और आगे बढ़ जाते हैं और यहां तक कि डीजीसीए भी उनके खिलाफ़ कोई कार्रवाई नहीं करता।

एक अन्य यूजर ने लिखा कि दिल्ली से दरभंगा (एसजी 486) जाने वाले स्पाइसजेट के यात्रियों को एक घंटे से ज़्यादा समय तक बिना एयर कंडीशनिंग के विमान के अंदर इंतज़ार करना पड़ा। कई यात्रियों ने अस्वस्थ महसूस करने की बात कही।

दिल्ली और उत्तर भारत के बड़े हिस्से असहनीय गर्मी की स्थिति से जूझ रहे हैं। एयरलाइंस इस उदासीनता को कैसे समझाती हैं, देखने वाली बात होगी।

स्पाइसजेट की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं

घंटे भर तक यात्री 40 डिग्री से ज्यादा तापमान में यात्री फ्लाइट में बैठे रहे। पानी पानी हो चुके यात्री शरीर को ठंडा महसूस कराने के लिए हाथ से पंखा करते दिखे। लेकिन, इस पूरे घटनाक्रम पर खबर लिखे जाने तक स्पाइसजेट की ओर से कोई बयान नहीं आया है। 

Web Title: heatwave Delhi Darbhanga SpiceJet air conditioning switched off

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे