शाम 6.30 बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: May 18, 2021 06:41 PM2021-05-18T18:41:04+5:302021-05-18T18:41:04+5:30

Headlines till 6.30 pm | शाम 6.30 बजे तक के मुख्य समाचार

शाम 6.30 बजे तक के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, 18 मई 'भाषा' की विभिन्न फाइलों से मंगलवार शाम 6.30 बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

दि65 वायरस स्वास्थ्य मंत्रालय

भारत में कोविड-19 से दो फीसदी से कम आबादी प्रभावित, 98 फीसदी अब भी आ सकते हैं चपेट में : सरकार

नयी दिल्ली, भारत में कुल आबादी के दो फीसदी से कम लोग अभी तक कोविड-19 से प्रभावित हुए हैं और 98 फीसदी आबादी अब भी संक्रमण की चपेट में आ सकती है। यह बात मंगलवार को सरकार ने कही।

दि48 वायरस उपचाराधीन मामले

देश में पहली बार एक दिन में संक्रमण से चार लाख से ज्यादा लोग हुए ठीक

नयी दिल्ली, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि पहली बार देश में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण से चार लाख से ज्यादा लोग ठीक हो गए जबकि लगातार दूसरे दिन तीन लाख से कम नए मामले आए।

प्रादे55 गुजरात दूसरीलीड चक्रवात

चक्रवात ताउते ने गुजरात में मचाई तबाही, सात की मौत

अहमदाबाद, गुजरात में चक्रवात ताउते से जुड़ी घटनाओं में कम से कम सात लोगों की जान चली गई जबकि इसकी वजह से तटीय इलाकों में भारी नुकसान हुआ, बिजली के खंभे तथा पेड़ उखड़ गए तथा कई घरों व सड़कों को भी नुकसान पहुंचा है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

दि30 चक्रवात शाह मुख्यमंत्री

चक्रवात ताउते: शाह ने महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान के मुख्यमंत्रियों से की बात

नयी दिल्ली, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को चक्रवात ‘‘ताउते’’ के मद्देनजर महाराष्ट्र, गुजरात और राजस्थान के मुख्यमंत्रियों से बात कर तीनों राज्यों में वस्तु स्थिति का जायजा लिया।

दि44 मोदी लीड जिला अधिकारी

बड़े पैमाने पर टीकों की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए सरकार के प्रयास निरंतर जारी: मोदी

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को टीकाकरण को कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में एक सशक्त माध्यम बताया और कहा कि बड़े पैमाने पर इसकी आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए सरकार के प्रयास निरंतर जारी हैं।

दि71 दिल्ली वायरस केजरीवाल

कोविड-19 से जान गंवाने वाले पीड़ितों के परिवारों को 50,000 रुपये की राशि देने की केजरीवाल ने की घोषणा

नयी दिल्ली, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शहर में कोविड-19 से जान गंवाने वाले पीड़ितों के परिवारों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि अगर परिवार में किसी कमाने वाले सदस्य की मृत्यु हुई है तो उस परिवार को 2,500 रुपये की मासिक सहायता दी जाएगी।

दि50 भाजपा दूसरी लीड कांग्रेस आरोप

भाजपा ने कांग्रेस पर भारत को बदनाम करने, प्रधानमंत्री की छवि धूमिल करने का आरोप लगाया

नयी दिल्ली, भाजपा ने मंगलवार को कांग्रेस पर कोरोना महामारी के दौरान देशवासियों में भ्रम फैलाने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि को धूमिल करने का आरोप लगाया और कहा कि इस संकट काल में विपक्षी दल की ‘‘गिद्धों की राजनीति’’ उजागर हुई है।

दि73 कांग्रेस भाजपा लीड गौड़ा

‘फर्जी टूलकिट’ तैयार करने के मामले में कांग्रेस ने नड्डा समेत कई नेताओं के खिलाफ पुलिस में शिकायत की

नयी दिल्ली, कांग्रेस ने मंगलवार को भाजपा पर कोरोना महामारी के समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि बचाने के लिए ‘फर्जी टूलकिट’ तैयार करने का आरोप लगाया और सत्तारूढ़ पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा, उसके वरिष्ठ नेताओं बीएल संतोष, स्मृति ईरानी, संबित पात्रा तथा कई अन्य के खिलाफ दिल्ली पुलिस में ‘जालसाजी’ की शिकायत दर्ज कराई है।

दि75 दिल्ली अदालत लीड पहलवान

पहलवान की मौत के मामले में सुशील कुमार को कोई राहत नहीं, अदालत ने अग्रिम जमानत देने से इनकार किया

नयी दिल्ली, छत्रसाल स्टेडियम में हुए झगड़े में एक पहलवान की मौत के सिलसिले में फरार चल रहे ओलंपिक पदक विजेता कुश्ती खिलाड़ी सुशील कुमार को अग्रिम जमानत देने से मंगलवार को दिल्ली की एक अदालत ने इनकार कर दिया।

दि69 दिल्ली अदालत विदेशी टीका

टीके पर विदेशी कंपनियों के बारे में जानकारी मांगने वाली जनहित याचिका खारिज, जुर्माना भी लगाया

नयी दिल्ली, दिल्ली उच्च न्यायालय ने विदेशी फार्मा कंपनियों द्वारा उनके कोविड-19 टीकों के भारत में आपात इस्तेमाल की अनुमति के लिए किये गये आवेदनों के संबंध में जानकारी मांगने वाली एक याचिका को खारिज करते हुए याचिकाकर्ता पर 10,000 रुपये का जुर्माना लगाया।

अर्थ30 दूरसंचार सोशल मीडिया सीओएआई

सोशल मीडिया से कोविड-19, 5जी के संबंध जोड़ने वाली भ्रामक सामग्री हटवाने की सरकार से अपील

नयी दिल्ली, निजी क्षेत्र की मोबाइल दूरसंचार सेवा प्रदाताओं के मंच सीओएआई ने 5जी प्रौद्योगिकी को कोविड-19 महामारी के प्रसार की वजह बताने वाले सोसल मिडिया के फर्जी और भ्रामक संदेशों को हटावाने की मांग को लेकर सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्रालय को लिखा है।

वि18 इजराइल हमास दूसरी लीड हमले

इजराइल और हमास के एक-दूसरे पर हमलों के बीच फलस्तीनी हड़ताल पर गये

गाजा सिटी, इजराइल तथा हमास चरमपंथियों के बीच हमलों के दौरान इजराइल तथा उसके कब्जे वाले क्षेत्रों में फलस्तीनी लोग मंगलवार को हड़ताल पर चले गये।

वि16 ईयू इजराइल फलस्तीन संघर्ष

इजराइल-फलस्तीन के बीच जंग को रोकने के उपायों पर विचार कर रहे हैं ईयू के विदेश मंत्री

ब्रसेल्स, यूरोपीय संघ के विदेश मंत्री मंगलवार को इस बात पर चर्चा करने के लिए बैठक कर रहे हैं कि इजराइली सशस्त्र बलों और फलस्तीनी उग्रवादियों के बीच लड़ाई को समाप्त करने के कूटनीतिक प्रयासों में मदद करने के लिए 27 देशों के संघ के राजनीतिक दबदबे का इस्तेमाल कैसे किया जाए।

खेल21 खेल डुप्लेसिस धमकी

दक्षिण अफ्रीका के 2011 विश्व कप से बाहर होने के बाद जान से मारने की धमकी मिली, डुप्लेसिस का खुलासा

नयी दिल्ली, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने खुलासा किया है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ 2011 विश्व कप क्वार्टर फाइनल में हार के दौरान उनके साथ गलतफहमी का शिकार होकर एबी डिविलियर्स के रन आउट होने के बाद उन्हें और उनकी पत्नी को जान से मारने की धमकी मिली थी।

खेल23 खेल पावरलिफ्टिंग जोसेफ

खेल मंत्रालय ने कोविड से संक्रमित हुए जोसेफ जेम्स को ढाई लाख रुपये के अनुदान को स्वीकृति दी

नयी दिल्ली, खेल मंत्रालय ने एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता और अंतरराष्ट्रीय पावरलिफ्टिंग कोच जोसेफ जेम्स को ढाई लाख रुपये के अनुदान की स्वीकृति दी है। वह हाल में कोविड-19 संक्रमण से उबरे हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Headlines till 6.30 pm

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे