शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: April 24, 2021 06:24 PM2021-04-24T18:24:51+5:302021-04-24T18:24:51+5:30

Headlines till 6 pm | शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, 24 अप्रैल शनिवार को शाम छह बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

दि15 वायरस लीड मामले

कोविड-19: देश में एक दिन में रिकॉर्ड 3,46,786 नए मामले; 2,624 संक्रमितों की मौत

नयी दिल्ली, देश में एक दिन में कोविड-19 के 3,46,786 नए मामले सामने आने के साथ संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 1,66,10,481 पर पहुंच गए जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या 25 लाख से अधिक हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शनिवार को सुबह आठ बजे जारी किए गए अद्यतन आंकड़ों में यह जानकारी दी गई।

दि65 मोदी दूसरी लीड स्वामित्व

पिछले साल से बड़ी है इस बार कोविड-19 की चुनौती, गांवों तक पहुंचने से रोकना है: मोदी

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि कोविड-19 की जिस वर्तमान चुनौती का देश सामना कर रहा है वह पिछले वर्ष के मुकाबले बड़ी है। उन्होंने किसी भी सूरत में इस महामारी को गांवों तक पहुंचने से रोकने के हरसंभव प्रयास सुनिश्चित करने का आह्वान किया।

दि66 वायरस राजनाथ लीड रक्षा

डीपीएसयू और ओएफबी के चिकित्सा प्रतिष्ठानों में कोविड-19 रोगियों का उपचार किया जाएगा: राजनाथ सिंह

नयी दिल्ली, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र के रक्षा उपक्रमों (डीपीएसयू) और आयुध कारखाना बोर्ड (ओएफबी) के सभी चिकित्सा प्रतिष्ठानों को कोरोना वायरस से संक्रमित आम लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने की अनुमति दे दी गई है।

दि60 दिल्ली लीड ऑक्सीजन

दिल्ली में जारी ऑक्सीजन संकट के बीच जयपुर गोल्डन अस्पताल में 20 मरीजों की मौत

नयी दिल्ली, ऑक्सीजन की कमी को लेकर पैदा हुए गंभीर संकट के बीच दिल्ली के जयपुर गोल्डन अस्पताल में 20 अत्यंत बीमार मरीजों की ऑक्सीजन नहीं मिलने से मौत हो गयी।

दि34 सीजेआई लीड शपथ

न्यायमूर्ति एन वी रमण ने 48वें प्रधान न्यायाधीश के रूप में शपथ ली

नयी दिल्ली, न्यायमूर्ति एन वेंकट रमण ने देश के 48वें प्रधान न्यायाधीश के तौर पर शनिवार को शपथ ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उन्हें पद की शपथ दिलाई।

दि57 दिल्ली अदालत दूसरी लीड वायरस ऑक्सीजन

कोविड की दूसरी लहर सुनामी है: दिल्ली उच्च न्यायालय

नयी दिल्ली, दिल्ली उच्च न्यायालय ने मई के मध्य में कोविड-19 की दूसरी लहर की चरम स्थिति आने की आशंका से निपटने की तैयारियों के बारे में केंद्र से जानकारी तलब करते हुए मामलों में तेज़ बढ़ोतरी को ‘सुनामी’ बताया और आगाह किया कि वह यहां अस्पतालों को ऑक्सीजन की आपूर्ति में अड़चन पहुंचाने वाले किसी भी व्यक्ति को ‘लटका’ देगा।

प्रादे31 महाराष्ट्र सीबीआई देशमुख लीड छापे

सीबीआई ने नागपुर और मुंबई में अनिल देशमुख के परिसरों पर छापे मारे

मुंबई/ नागपुर, सीबीआई ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के मुंबई और उनके गृहनगर नागपुर स्थित परिसरों पर शनिवार को छापे मारे। यह छापेमारी भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर उनके खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद की गई।

प्रादे36 बंगाल ममता

निर्वाचन आयोग के पर्यवेक्षक मतदान अवधि में तृणमूल कार्यकर्ताओं की हिरासत के आदेश दे रहे हैं: ममता

बोलपुर (पश्चिम बंगाल), मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को आरोप लगाया कि निर्वाचन आयोग के तीन विशेष पर्यवेक्षक मतदान के दौरान तृणमूल कांग्रेस (तृकां) के कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेने के आदेश पुलिस अधिकारियों को दे रहे थे । उन्होंने कहा कि इस तरह की “साजिशों” के खिलाफ चुनाव के बाद वह उच्चतम न्यायालय जाएंगी।

अर्थ10 सीरम वैक्सीन कीमत

एसआईआई ने कोविड वैक्सीन के मूल्य का बचाव किया, कहा- अग्रिम वित्त पोषण पर आधारित थी शुरुआती कीमत

नयी दिल्ली, देश में कोविड-19 की सबसे अधिक इस्तेमाल होने वाली वैक्सीन बनाने वाली कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने शनिवार को कोविशील्ड वैक्सीन का मूल्य शुरुआती कीमत के मुकाबले डेढ़ गुना तय करने के फैसले का बचाव करते हुए कहा कि शुरुआती कीमत अग्रिम वित्त पोषण पर आधारित थी और अब उसे उत्पादन क्षमता बढ़ाने के लिए और अधिक निवेश करने की जरूरत है।

खेल7 खेल तीरंदाजी भारत कप

तीरंदाजी विश्व कप : महिला टीम फाइनल में, भारत की निगाह चार पदकों पर

ग्वाटेमाला सिटी, दीपिका कुमारी, अंकिता भक्त और कोमालिका बारी की भारतीय महिला रिकर्व टीम ने यहां स्पेन पर सीधे सेटों में जीत दर्ज करके तीरंदाजी विश्व कप के पहले चरण के फाइनल में प्रवेश किया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Headlines till 6 pm

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे