Headlines till 2pm | दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार
दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, 21 नवंबर शनिवार दोपहर दो बजे तक 'भाषा' की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

प्रादे21 गुजरात मोदी ऊर्जा

भारत ने 30 से 35 प्रतिशत कार्बन उत्सर्जन कम करने का लक्ष्य तय किया : मोदी

गांधीनगर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि भारत ने 30 से 35 प्रतिशत कार्बन उत्सर्जन कम करने का लक्ष्य रखा है।

दि6 वायरस लीड मामले

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 46,232 नये मामले, संक्रमितों की कुल संख्या 90.50 लाख हुई

नयी दिल्ली, देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 90.50 लाख हो गयी है जबकि संक्रमण मुक्त होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 84.78 लाख पहुंच गई है, जिससे देश में लोगों के ठीक होने की दर 93.67 प्रतिशत हो गयी है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को इसकी जानकारी दी।

दि10 दिल्ली वायु गणवत्ता

दिल्ली की वायु गुणवत्ता में आंशिक सुधार लेकिन अब भी ‘खराब’ श्रेणी में

नयी दिल्ली, दिल्ली की वायु गुणवत्ता में शनिवार को अनुकूल हवाओं की गति की वजह से आंशिक सुधार हुआ, लेकिन अब भी यह ‘खराब’ श्रेणी में बनी हुई है।

दि7 दिल्ली बस दुर्घटना

आगरा से आ रही बस दिल्ली में पेड़ से टकराई, 12 घायल

नयी दिल्ली, उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की एक बस शनिवार तड़के मथुरा रोड़ पर एक पेड़ से टकरा गई। इस हादसे में 12 लोग घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।

प्रादे20 राजस्थान रिश्वत

वरिष्ठ सेवानिवृत्त अधिकारी पांच लाख रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार

जयपुर, भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस) के एक वरिष्ठ सेवानिवृत्त अधिकारी को पांच लाख रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। इस अधिकारी के निवासों की तलाशी से लाखों रुपये की नकदी सहित अन्य संपत्तियों के दस्तावेज मिले हैं।

प्रादे 7 कश्मीर गोलीबारी

कश्मीर में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद

जम्मू, पाकिस्तानी बलों ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर स्थित अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की, जिसमें शनिवार को सेना का एक जवान शहीद हो गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

प्रादे 4 उप्र हत्‍या जन्‍मदिन पार्टी

सपा विधान पार्षद के आवास में जन्‍मदिन की पार्टी में गोली लगने से एक की मौत

लखनऊ, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली क्षेत्र के लाप्‍लास स्थित समाजवादी पार्टी के विधान परिषद सदस्‍य अमित यादव के सरकारी आवास में जन्‍मदिन की एक पार्टी में गोली चलने से शुक्रवार/ शनिवार की दरम्यानी रात राकेश रावत नामक एक व्‍यक्ति की मौत हो गई। पुलिस इस मामले में चार आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

वि2 वायरस अमेरिका टीका

वर्ष के अंत तक कोविड-19 के टीके की चार करोड़ खुराक उपलब्ध होंगी : व्हाइट हाउस

वाशिंगटन, ट्रम्प प्रशासन पूरे देश में कोविड-19 का टीका वि​तरित करने की योजना के साथ तैयार है और उसे अमेरिका के खाद्य एवं औषधि प्रशासन से इसके आवश्यक आपातकालीन इस्तेमाल का अधिकार मिलने का इंतजार है । व्हाइट हाउस ने शुक्रवार को इसके बारे में जानकारी दी ।

वि5 वायरस भारतीय इलाज

भारतीय-अमेरिकी डॉक्टर ने कोविड-19 की संभावित इलाज की पहचान की

वाशिंगटन, भारतीय-अमेरिकी डॉक्टर ने कोविड-19 मरीजों के फेफड़ों में होने वाली प्राणघातक क्षति और अंगों के बेकार होने से रोकने के लिए संभावित रणनीति अथवा इलाज पद्धति की खोज की है।

वि9 पाक जमात

पाक अदालत ने आतंकवाद के वित्तपोषण मामले में हाफिज सईद के दो और सहयोगियों को सजा सुनाई

लाहौर, पाकिस्तान की एक अदालत ने मुंबई आतंकी हमलों के साजिशकर्ता और जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद के दो और साथियों को आतंकवाद के वित्तपोषण के मामले में जेल भेजा है।

वि10 भारतीय लेखक सूची

न्यूयॉर्क टाइम्स की वर्ष 2020 की 100 उल्लेखनीय किताबों की सूची में तीन भारतीय लेखक शामिल

न्यूयॉर्क, प्रतिष्ठित अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स ने इस वर्ष की 100 उल्लेखनीय किताबों की सूची जारी की है जिसमें आलोचकों की प्रशंसा पा चुके तीन भारतीय लेखकों की किताबें भी शामिल हैं। इस सूची में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बाराक ओबामा का संस्मरण ‘ए प्रॉमिस्ड लैंड’ भी शामिल है।

खेल2 खेल आस्ट्रेलिया एगर

शेफील्ड शील्ड का अनुभव भारत के खिलाफ मददगार होगा: एगर

मेलबर्न, आस्ट्रेलिया के स्पिन आल राउंडर एशटन एगर ने कहा कि हाल में शेफील्ड शील्फ मैचों के दौरान का अनुभव उन्हें भारत के खिलाफ आगामी श्रृंखला में मदद करेगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Headlines till 2pm

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे