अपराह्न ढाई बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: May 13, 2021 02:55 PM2021-05-13T14:55:41+5:302021-05-13T14:55:41+5:30

Headlines till 2:30 PM | अपराह्न ढाई बजे तक के मुख्य समाचार

अपराह्न ढाई बजे तक के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, 13 मई बृहस्पतिवार अपराह्न दो बजे तक ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से जारी देश और दुनिया के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

दि30 मोदी पीएम किसान सम्मान निधि

‘पीएम किसान सम्मान निधि’ के तहत 14 मई को आठवीं किस्त जारी करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 14 मई को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम-किसान) योजना की आठवीं किस्त के रूप में 9.5 करोड़ लाभार्थी किसान परिवारों के लिए 19,000 करोड़ रुपये की राशि जारी करेंगे।

दि16 वायरस लीड राहुल

टीका, ऑक्सीजन और दवाओं के साथ प्रधानमंत्री भी गायब हैं: राहुल

नयी दिल्ली, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि ऐसे समय में जब देश कोविड-19 महामारी का सामना कर रहा है, टीके, ऑक्सीजन और दवाओं के साथ वह खुद भी गायब हैं।

दि25 दिल्ली वायरस सिसोदिया

दिल्ली की ऑक्सीजन आवश्यकता घटी, दूसरे राज्यों को दिया जा सकता है अतिरिक्त भंडार : सिसोदिया

नयी दिल्ली, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बृहस्पतिवार को कहा कि दिल्ली सरकार ने केंद्र को पत्र लिखकर कहा कि उसके पास अतिरिक्त ऑक्सीजन है और इसे दूसरे राज्यों को भी दिया जा सकता है।

दि15 दिल्ली केजरीवाल टीका

टीकों के लिए राज्यों के बीच लड़ाई से देश की छवि खराब होती है : केजरीवाल

नयी दिल्ली, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को कहा कि कोविड के टीकों के लिए राज्यों के, अंतरराष्ट्रीय बाजार में एक-दूसरे से झगड़ने और प्रतियोगिता करने से भारत की छवि “खराब” होती है।

दि32 यूपीएससी परीक्षा

यूपीएससी ने 27 जून को होनी वाली सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा स्थगित की

नयी दिल्ली, संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने कोविड-19 की चिंताजनक स्थिति के मद्देनजर जून में होने वाली सिविल सेवा की प्रारंभिक (प्रीलिम्स) परीक्षा बृहस्पतिवार को स्थगित कर दी। अब यह परीक्षा 10 अक्टूबर को होगी।

दि27 डीसीजीआई कोवैक्सीन परीक्षण बच्चे

भारत बायोटेक की कोवैक्सीन को बच्चों पर दूसरे/तीसरे चरण के ट्रायल को मंजूरी

नयी दिल्ली, भारत के शीर्ष दवा नियामक ने भारत बायोटेक के कोविड-19 रोधी टीके कोवैक्सीन के, दो से 18 साल तक के बच्चों को लगाने के लिए दूसरे/तीसरे चरण के क्लिनिकल ट्रायल को मंजूरी दे दी है।

दि8 वायरस लीड मामले

देश में कोविड-19 के 3.62 लाख नये मामले, बीमारी से 4,120 मरीजों की मौत

नयी दिल्ली, देश में एक दिन में कोविड-19 के 3,62,727 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमण के कुल मामले 2,37,03,665 हो गए हैं जबकि कोरोना वायरस संक्रमण से 4,120 लोगों की मौत होने के बाद मृतक संख्या 2,58,317 पर पहुंच गई है।

प्रादे32 महाराष्ट्र वायरस लीड पाबंदियां

महाराष्ट्र में लगी लॉकडाउन जैसी पाबंदियां एक जून तक बढ़ाई गई

मुंबई, महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण की श्रृंखला तोड़ने के लिए लगाई लॉकडाउन जैसी पाबंदियां बृहस्तपिवार को एक जून तक बढ़ा दी।

अर्थ6 टिप्स गूगल सौदा

टिप्स इंडस्ट्रीज, गूगल के बीच म्यूजिक लाइसेंसिंग समझौता

नयी दिल्ली, संगीत कारोबार से जुड़ी कंपनी टिप्स इंडस्ट्री ने गुरुवार को कहा कि उसने गूगल की नई यूट्यूब सर्विस ‘शॉर्ट्स’ के साथ म्यूजिक लाइसेंसिंग समझौता किया है।

अर्थ8 ब्लूडार्ट

ब्लू डार्ट मेड-एक्सप्रेस मानव रहित विमान प्रणाली से वैक्सीन, दवाओं की आपूर्ति करेगी

हैदराबाद, प्रमुख एक्सप्रेस लॉजिस्टिक सेवा प्रदाता ब्लू डॉर्ट ने गुरुवार को कहा कि उसने ब्लू डार्ट मेड-एक्सप्रेस कंसोर्टियम का गठन किया है, जिसके तहत भारत के दूरदराज के इलाकों में ड्रोन की मदद से वैक्सीन और आपातकालीन दवाओं की आपूर्ति की जाएगी।

वि14 वायरस नेपाल ऑक्सीजन किल्लत

नेपाल में ऑक्सीजन की कमी से कोविड-19 के 16 मरीजों की मौत

काठमांडू, नेपाल में ऑक्सीजन की कमी की वजह से मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अधिकारियों ने कहा कि ऑक्सीजन की किल्लत की वजह से कोरोना वायरस से संक्रमित 16 मरीजों की हाल में मौत हो गई।

वि4इजराइल फलस्तीन संघर्ष

इजराइल ने गाजा में हमले तेज किए, हमास के वरिष्ठ सदस्यों को मार गिराया

गाजा सिटी, इजराइल ने गाजा पट्टी में सैन्य हमला तेज कर दिया है जिसमें हमास के 10 शीर्ष चरमपंथियों की मौत हो गई और कई हवाई हमलों में वे इमारतें जमींदोज हो गईं जहां हमास के लोग रहते थे।

खेल7 खेल रैंकिंग टेस्ट

सालाना अपडेट के बाद भारत आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में शीर्ष पर

दुबई, आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग का वार्षिक अपडेट जारी होने पर भारत पहले स्थान पर बना हुआ है । रैंकिंग गुरूवार को जारी की गई।

खेल2 खेल चैम्पियंस फाइनल

चैम्पियंस लीग का फाइनल पोर्तो में

लंदन, चेलसी और मैनचेस्टर सिटी के बीच चैम्पियंस लीग फुटबॉल का फाइनल पोर्तो में खेला जायेगा । पुर्तगाल सरकार ने स्टेडियम में दर्शकों के प्रवेश की अनुमति दे दी है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Headlines till 2:30 PM

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे