अपराह्न दो बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: February 3, 2021 02:12 PM2021-02-03T14:12:25+5:302021-02-03T14:12:25+5:30

Headlines till 2 pm | अपराह्न दो बजे तक के मुख्य समाचार

अपराह्न दो बजे तक के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, तीन फरवरी ‘भाषा’ से बुधवार अपराह्न दो बजे तक जारी देश-दुनिया के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-

संसद8 अभिभाषण चर्चा रास

कांग्रेस ने नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की

नयी दिल्ली: गणतंत्र दिवस के दिन किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान दिल्ली के लाल किले में हुयी हिंसा की कड़ी निंदा करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि दोषी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए किंतु ‘‘निर्दोष किसानों को निशाना’’ नहीं बनाया जाना चाहिए।

दि22 न्यायालय किसान हिंसा

न्यायालय ने ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा संबंधी याचिका पर सुनवाई से किया इनकार

नयी दिल्ली: उच्चतम न्यायालय ने गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के मामले की जांच के लिए शीर्ष न्यायालय के किसी पूर्व न्यायाधीश की अध्यक्षता वाला पैनल गठित करने संबंधी याचिका पर विचार करने से बुधवार को इनकार कर दिया।

दि10 दिल्ली हिंसा नोटिस

दीप सिद्धू के बारे में जानकारी देने पर नकद ईनाम की घोषणा

नयी दिल्ली: पुलिस ने दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा के मामले में अभिनेता दीप सिद्धू तथा तीन अन्य की गिरफ्तारी में मददगार हो सकने वाली जानकारी देने पर एक लाख रुपए के नकद पुरस्कार की घोषणा की है।

दि24 दिल्ली किसान केजरीवाल

लापता किसानों का पता लगाने में दिल्ली सरकार हर संभव मदद करेगी: केजरीवाल

नयी दिल्ली, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि उनकी सरकार प्रदर्शन स्थलों से गायब हुए किसानों की तलाश में मदद करेगी और जरूरत पड़ने पर उप राज्यपाल और केन्द्र से भी संपर्क करेगी।

दि9 किसान ग्रेटा थनबर्ग

पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग ने किसान आंदोलन को दिया समर्थन

नयी दिल्ली: पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन की दिशा में काम करने वाली ग्रेटा थनबर्ग ने केन्द्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के प्रदर्शनों के प्रति समर्थन व्यक्त किया है।

संसद2 निलंबन आप रास

राज्यसभा की कार्यवाही बाधित करने पर संजय सिंह सहित आप के तीन सदस्य दिन भर के लिए निलंबित

नयी दिल्ली: राज्यसभा में बुधवार को आम आदमी पार्टी के तीन सदस्यों संजय सिंह, सुशील गुप्ता और एनडी गुप्ता को सदन की कार्यवाही बाधित करने पर दिन भर के लिए निलंबित कर दिया गया। बाद में उन्हें मार्शल की मदद से सदन से बाहर किया गया।

प्रादे17 चीन भारत लीड राजनाथ

क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा के लिए किसी भी दुस्साहस से निपटने को तैयार हैं: राजनाथ सिंह

बेंगलुरु: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चीन के साथ जारी सैन्य गतिरोध के बीच बुधवार को कहा कि भारत अपनी सीमाओं पर यथास्थिति में बदलाव की कोशिशों को लेकर सतर्क है और क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा के लिए किसी भी दुस्साहस से निपटने को तैयार है।

दि12 न्यायालय प्रदर्शन प्राथमिकी

गणतंत्र दिवस हिंसा : प्राथमिकी के खिलाफ थरूर, सरदेसाई ने उच्चतम न्यायालय का रुख किया

नयी दिल्ली, तीन फरवरी गणतंत्र दिवस पर किसानों की ‘ट्रैक्टर परेड’ के दौरान हुई हिंसा को लेकर कई ‘‘भ्रामक’’ ट्वीट करने के आरोप में अपने खिलाफ दर्ज प्राथमिकियों को लेकर कांग्रेस सांसद शशि थरूर और वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने उच्चतम न्यायालय का रुख किया है।

प्रादे13 एयरोइंडिया एलसीए अनुबंध

सरकार ने एचएएल से किया 83 तेजस एलसीए की खरीदारी का सौदा

बेंगलुरु : सरकार ने 83 तेजस हल्के लड़ाकू विमान खरीदने के लिए हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) के साथ बुधवार को 48,000 करोड़ रुपए का सौदा किया।

वि4 रूस नवलनी अदालत

मॉस्को की अदालत ने विपक्षी नेता नवलनी को जेल की सजा सुनाई, विरोध में कई स्थानों पर प्रदर्शन

मॉस्को: मॉस्को की एक अदालत ने रूस के विपक्षी नेता एलेक्सी नवलनी को अपने ऊपर हुए नर्व एजेंट (जहर) हमले का जर्मनी में उपचार कराने के दौरान जमानत की शर्तों के उल्लंघन का दोषी करार देते हुए ढाई वर्ष से ज्यादा की कैद की सजा सुनाई है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Headlines till 2 pm

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे