मुख्य समाचार दोपहर दो बजे

By भाषा | Published: November 11, 2020 02:17 PM2020-11-11T14:17:34+5:302020-11-11T14:17:34+5:30

Headlines at 2 pm | मुख्य समाचार दोपहर दो बजे

मुख्य समाचार दोपहर दो बजे

नयी दिल्ली, 11 नवंबर भाषा की अलग अलग फाइलों से दोपहर दो बजे तक जारी मुख्य खबरें इस प्रकार हैः-

प्रादे6 बिहार चुनाव दूसरी लीड परिणाम

बिहार चुनाव: राजग को पूर्ण बहुमत, राजद बनी सबसे बड़ी पार्टी

पटना, बिहार विधानसभा चुनाव में बेहद रोमांचक मुकाबले में विपक्ष की कड़ी चुनौती का मुकाबला करते हुए नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) ने 243 सीटों में से 125 सीटों पर जीत का परचम लहरा कर बहुमत का जादुई आंकड़ा हासिल कर लिया जबकि महागठबंधन के खाते में 110 सीटें आईं ।

दि8 वायरस लीड मामले

भारत में कोविड-19 के मामले 86 लाख के पार, मरीजों के ठीक होने की दर बढ़कर 92.79 प्रतिशत हुई

नयी दिल्ली, भारत में कोविड-19 के मामले बुधवार को 86 लाख के पार चले गए। वहीं 80.13 लाख लोगों के संक्रमण मुक्त होने के बाद देश में मरीजों के ठीक होने की दर बढ़कर 92.79 प्रतिशत हो गई।

प्रादे25 तेलंगाना बिहार ओवैसी

बिहार : प्रदर्शन से खुश एआईएमआईएम की उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल में भी चुनाव लड़ने की योजना

हैदराबाद, बिहार विधानसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करते हुए पांच सीटें जीतने के बाद एआईएमआईएम ने कहा कि पार्टी अब उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल में भी अपने पांव पसारने को लेकर आशान्वित है।

दि20 न्यायालय अर्नब

न्यायालय का अर्नब मामले में महाराष्ट्र सरकार से सवाल, कहा यह मामला व्यक्तिगत स्वतंत्रता से संबंधित है

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने बुधवार को पत्रकार अर्नब गोस्वामी के खिलाफ आत्महत्या के लिये उकसाने के 2018 के मामले में महाराष्ट्र सरकार पर सवाल उठाये और कहा कि इस तरह से किसी व्यक्ति की व्यक्तिगत आजादी पर बंदिश लगाया जाना न्याय का मखौल होगा।

दि10 दिल्ली वायु गुणवत्ता

दिल्ली की वायु गुणवत्ता में हल्का सुधार, अब भी ‘ बहुत खराब’ श्रेणी में बरकरार

नयी दिल्ली, दिल्ली में छह दिन तक वायु गुणवत्ता ‘गंभीर’ श्रेणी में रहने के बाद बुधवार को इसमें हल्का सुधार आया। हवाओं की बदली दिशा और पराली जलाने से होने वाले प्रदूषण में कमी की वजह से दिल्ली की वायु गुणवत्ता ‘बेहद खराब’ श्रेणी में दर्ज की गई।

दि7 कांग्रेस दिग्विजय नीतीश

भाजपा-संघ का साथ छोड़ तेजस्वी को आशीर्वाद दें नीतीश: दिग्विजय

नयी दिल्ली, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने बिहार विधानसभा चुनाव में राजग को बहुमत मिलने के बाद बुधवार को कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का साथ छोड़कर राजद नेता तेजस्वी यादव को आशीर्वाद देना चाहिए।

वि9 वायरस जीन प्रतिरोध प्रतिक्रिया

कोरोना वायरस में अब तक अज्ञात रहे जीन की पहचान की गई

न्यूयॉर्क, अनुसंधानकर्ताओं ने कोरोना वायरस के अब तक अज्ञात रहे जीन की पहचान की है जो संभवत: उसे जैविक प्रतिरोध और महामारी फैलाने की क्षमता प्रदान करता है और इस सफलता के बाद वायरस के खिलाफ इलाज पद्धति तलाश करने में मदद मिलने की उम्मीद है।

वि7 अमेरिका हैरिस बाइडन

जो बाइडन ने चुनाव में स्पष्ट जीत दर्ज की है : कमला हैरिस

वाशिंगटन, अमेरिकी की अगली उप राष्ट्रपति चुनी गईं कमला हैरिस ने कहा कि अमेरिकी स्पष्ट तौर पर जो बाइडन के पक्ष में हैं और उन्होंने (बाइडन)मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर देश के इतिहास में सबसे अधिक मत हासिल कर स्पष्ट जीत दर्ज की है।

अर्थ13 पोत परिवहन मंत्रालय पोत

परिवहन मंत्रालय का नाम बदलकर बंदरगाह, पोत परिवहन एवं जलमार्ग मंत्रालय

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की हाल में की गयी घोषणा के अनुरूप केंद्र सरकार ने पोत परिवहन मंत्रालय का नाम बदलकर बंदरगाह, पोत परिवहन एवं जलमार्ग मंत्रालय कर दिया है।

खेल1 खेल आईपीएल प्रतिक्रिया समग्र

टीम प्रयासों से मिली जीत , कहा मुंबई के खिलाड़ियों ने

दुबई, मुंबई इंडियन्स के खिलाड़ियों ने इंडियन प्रीमियर लीग में पांचवीं बार खिताब जीतने का श्रेय टीम प्रयास को दिया और कहा कि एक महीने पहले आकर यूएई की परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाने का भी टीम को फायदा मिला।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Headlines at 2 pm

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे