शाम छह बजे के मुख्य समाचार: सुरक्षा के कड़े इंतजामों के बीच 169 दिन बाद बहाल हुई दिल्ली मेट्रो, कंगना रनौत को मिली Y प्लस सुरक्षा

By भाषा | Published: September 7, 2020 07:21 PM2020-09-07T19:21:26+5:302020-09-07T19:21:26+5:30

Headline news at 6 pm: Delhi Metro, Kangana Ranaut gets Y Plus security restored after 169 days amid tight security arrangements | शाम छह बजे के मुख्य समाचार: सुरक्षा के कड़े इंतजामों के बीच 169 दिन बाद बहाल हुई दिल्ली मेट्रो, कंगना रनौत को मिली Y प्लस सुरक्षा

जीडीपी में 23.9 प्रतिशत की गिरावट चिंताजनक

HighlightsPM नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति को लागू करने में ‘‘अधिकतम लचीलापन’’ अपनाना होगा ब्रिटेन की अदालत में नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के मुकदमे की सुनवाई शुरू

नयी दिल्ली: भाषा की अलग अलग फाइलों से शाम छह बजे तक जारी अहम खबरें इस प्रकार हैः

दि48 मोदी लीड राष्ट्रीय शिक्षा नीति सम्मेलन राष्ट्रीय शिक्षा नीति अक्षरश: लागू करने के लिए अधिकतम लचीलापन दिखाना होगा : प्रधानमंत्री मोदी नयी दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति को लागू करने में ‘‘अधिकतम लचीलापन’’ अपनाना होगा और इस बारे में सभी पक्षों की राय और सवालों को खुले मन से सुना जा रहा है। उन्होंने कहा कि शिक्षा नीति किसी सरकार की नीति नहीं बल्कि देश की नीति होती है।

दि46 दिल्ली वायरस तीसरी लीड मेट्रो कोविड-19 : सुरक्षा के कड़े इंतजामों के बीच 169 दिन बाद बहाल हुई दिल्ली मेट्रो सेवा नयी दिल्लीः कोविड-19 महामारी के कारण पांच महीने से अधिक समय तक बंद रहने के बाद दिल्ली मेट्रो ने सोमवार को ‘येलो लाइन’ पर अपनी सीमित सेवाएं बहाल कीं। इस दौरान डीएमआरसी और यात्री भरपूर सतर्कता बरतते नजर आए।

दि51 गृह मंत्रालय कंगना दूसरी लीड सुरक्षा केंद्र ने कंगना रनौत को वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की, अभिनेत्री ने दिया शाह को धन्यवाद नयी दिल्लीः केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों ने बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत को वाई-प्लस श्रेणी की सुरक्षा उपलब्ध कराई है। केन्द्रीय गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

दि29 वायरस लीड मामले देश में एक दिन में कोविड-19 के रिकॉर्ड 90,802 नए मामले, कुल मामले 42 लाख के पार नयी दिल्लीः देश में एक दिन में 90,802 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद कोविड-19 मरीजों की संख्या 42 लाख के पार चली गई है जबकि इनमें से 32,50,429 लोगों के संक्रमण से उबरने के बाद स्वस्थ होने की दर सोमवार को 77.30 प्रतिशत हो गई।

प्रादे13 सुशांत एनसीबी लीड रिया सुशांत सिंह मामला: रिया चक्रवर्ती फिर एनसीबी के समक्ष पेश हुईं मुम्बईः अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े मादक पदार्थ मामले में उनकी लिव-इन-पार्टनर रिया चक्रवर्ती सोमवार को लगातार दूसरे दिन पूछताछ के लिए स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) के समक्ष पेश हुईं।

प्रादे69 महाराष्टू कंगना बीएमसी बीएमसी मुम्बई में मेरे कार्यालय को कर सकती है ध्वस्त : कंगना रनौत मुम्बईः बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने यहां उनके कार्यालय परिसर में बृहन्मुम्बई महानगरपालिका (बीएमसी) के अधिकारियों की मौजूदगी का वीडियो सोमवार को अपने ट्विटर एकाउंट पर साझा किया और कहा कि वे उनके कार्यालय को ध्वस्त कर सकते हैं।

वि16 ब्रिटेन नीरव मुकदमा ब्रिटेन की अदालत में नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के मुकदमे की सुनवाई शुरू लंदनः पंजाब नेशनल बैंक से करीब दो अरब डॉलर की धोखाधड़ी और धनशोधन के मामले में भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के मुकदमे की पांच दिन की सुनवाई सोमवार को ब्रिटेन की अदालत में शुरू हो गई।

वि8 यूनिसेफ वायरस लीड टीका यूनिसेफ कोविड-19 टीकों की खरीद और आपूर्ति का नेतृत्व करेगा संयुक्त राष्ट्रः कोविड-19 महामारी के खिलाफ संघर्ष में टीका उपलब्ध होने के बाद संभवत: अपनी तरह के सबसे बड़े और तेज अभियान में संयुक्त राष्ट्र बाल कोष (यूनिसेफ) ने घोषणा की कि वह कोरोना वायरस के टीकों की खरीद और आपूर्ति की अगुवाई करेगा और सुनिश्चित करेगा कि जब टीके उपलब्ध हों, तो उसकी प्रारंभिक खुराकों तक सभी देशों की सुरक्षित, त्वरित और समतामूलक पहुंच हो।

अर्थ20 जीडीपी लीड राजन जीडीपी में 23.9 प्रतिशत की गिरावट चिंताजनक, नौकरशाही के लिए अर्थपूर्ण कदम उठाने का समय : राजन नयी दिल्लीः भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही (अप्रैल-जून) में सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में 23.9 प्रतिशत की गिरावट को चिंताजनक बताया है। उन्होंने कहा है कि नौकरशाही को अब आत्मसंतोष से बाहर निकलकर कुछ अर्थपूर्ण कार्रवाई करनी होगी।

अर्थ29ब्रैडस्ट्रीट वृद्धि वैश्विक अर्थव्यवस्था के 2022 से पहले कोविड-19 के पूर्व के स्तर पर आने की उम्मीद नहीं : रिपोर्ट नयी दिल्लीः दुनिया के कई देशों में कोविड-19 महामारी का प्रकोप अभी जारी है। ऐसे में वैश्विक अर्थव्यवस्था के 2022 से पहले महामारी से पहले के स्तर पर पहुंचने की उम्मीद नहीं है। एक रिपोर्ट में यह अनुमान लगाया गया है। 

Web Title: Headline news at 6 pm: Delhi Metro, Kangana Ranaut gets Y Plus security restored after 169 days amid tight security arrangements

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे