"वो खुद ही राष्ट्रविरोधी हैं..." राहुल गांधी पर जेपी नड्डा के बयानों पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने किया तीखा प्रहार

By अंजली चौहान | Published: March 17, 2023 11:16 AM2023-03-17T11:16:14+5:302023-03-17T11:54:52+5:30

मल्लिकार्जुन खड़गे ने नड्डा को राष्ट्रविरोधी करार देते हुए कहा कि उनके पास कोई मुद्दा नहीं बचा है वह अडानी मामले, महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दों को छुपाने के लिए इस तरह की बयानबाजी कर रहे हैं।

"He himself is anti-national..." Mallikarjun Kharge hits out at JP Nadda comments on Rahul Gandhi | "वो खुद ही राष्ट्रविरोधी हैं..." राहुल गांधी पर जेपी नड्डा के बयानों पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने किया तीखा प्रहार

फाइल फोटो

Highlightsकांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने जेपी नड्डा को बताया राष्ट्रविरोधी मल्लिकार्जुन खड़गे ने जेपी नड्डा के राहुल गांधी पर दिए बयान पर किया पलटवार जेपी नड्डा ने राहुल गांधी के लंदन वाले बयान पर कहा कि दुर्भाग्य की बात यह है कि देश विरोधी गतिविधियों में कांग्रेस पार्टी शामिल हो गई है।

नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के द्वारा लंदन की कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में दिए भाषण को लेकर देश में विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। भारतीय जनता पार्टी के सांसद लगातार राहुल गांधी के माफी मांगने की मांग कर रहे हैं। इस बीच बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राहुल गांधी के बयानों पर तीखा तंज कसते हुए बड़ा आरोप लगाया है। वहीं, जेपी नड्डा के अरोपों पर पलटवार करने में कांग्रेस ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी है। 

मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने नड्डा के बयान पर प्रतिक्रिया दी और कहा, " में जेपी नड्डा के बयान की निंदा करता हूं। वो खुद राष्ट्रविरोधी हैं और दूसरो को वो राष्ट्रविरोधी कह रहे हैं।" 

यही नहीं कांग्रेस अध्यक्ष ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि अगर वह लोकसभा में राहुल गांधी को बोलने का मौका देंगे तो वह अपनी बात जरूर रखेंगे। मगर बीजेपी राहुल गांधी से डर रही है इसलिए उन्हें बोलने का मौका ही नहीं दे रही है। खड़गे ने बीजेपी से सवाल करते हुए कहा कि वो क्यों नहीं राहुल गांधी को सदन में बोलने का मौका दे रही? 

मल्लिकार्जुन खड़गे ने नड्डा को राष्ट्रविरोधी करार देते हुए कहा कि उनके पास कोई मुद्दा नहीं बचा है वह अडानी मामले, महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दों को छुपाने के लिए इस तरह की बयानबाजी कर रहे हैं। क्या कभी राहुल गांधी राष्ट्रविरोधी हो सकते हैं? 

दरअसल, शुक्रवार को जेपी नड्डा ने एक वीडियो जारी करते हुए कहा, "ये दुर्भाग्य की बात है कि देश विरोधी गतिविधियों में कांग्रेस पार्टी शामिल हो गई है। राहुल गांधी अब देशविरोधी टूलकिट का अहम हिस्सा बन गए हैं।" उन्होंने कहा, "राहुल गांधी विदेश की धरती पर भारत की बुराई करके आए हैं ये शर्मनाक बात है और भारत की संप्रभुता पर हमला है।"

बीजेपी अध्यक्ष ने दावा किया कि राहुल गांधी निर्वाचित बहुमत वाली सरकार और 130 करोड़ देशवासियों का भी अपमान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह देशद्रोहियों को मजबूत करने की साजिश है, विदेशी धरती पर राहुल गांधी ने कहा कि भारत और यूरोप में लोकतंत्र खत्म हो गया है और अमेरिका को इसमें दखल देना चाहिए।

इससे शर्मनाक और क्या हो सकता है? नड्डा ने कहा, "ऐसे समय में जब भारत दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन रहा है और यहां जी20 बैठकें हो रही हैं, राहुल गांधी विदेशी धरती पर देश और संसद का अपमान कर रहे हैं।"

Web Title: "He himself is anti-national..." Mallikarjun Kharge hits out at JP Nadda comments on Rahul Gandhi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे