राज ठाकरे के घर-दफ्तर के सामने लगेगी फेरीवालों की दुकान

By भारती द्विवेदी | Published: January 17, 2018 08:22 PM2018-01-17T20:22:40+5:302018-01-17T23:13:53+5:30

राज ठाकरे का घर ही नहीं बल्कि दादर स्थित मनसे पार्टी कार्यलय के सामने भी 100 फेरीवालों के बैठने की जगह निर्धारित की गई है।

Hawkers will sell goods in Front of Raj Thackrey's office and home | राज ठाकरे के घर-दफ्तर के सामने लगेगी फेरीवालों की दुकान

राज ठाकरे के घर-दफ्तर के सामने लगेगी फेरीवालों की दुकान

मुंबई महानगरपालिका इन दिनों महानगर में हॉकर्स जोन बना रही है। ये सबकुछ सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद हो रहा है। पुर्नवास के लिए महानगर के अलग-अलग क्षेत्र, गली और मुहल्लों में 85,811 पिच (स्थान) चुने गए हैं। इन चुने गए जगहों में मनसे सुप्रीमो राज ठाकरे का घर और दफ्तर भी शामिल है। इनमें से एक जगह राज ठाकरे के घर के ठीक सामने एमबी राउत मार्ग पर है। शिवाजी पार्क के इस जगह पर 10 फेरीवालों को बैठने की जगह मिलेगी। 

राज ठाकरे का घर ही नहीं बल्कि दादर स्थित महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) पार्टी कार्यलय के सामने भी 100 फेरीवालों के बैठने की जगह निर्धारित की गई है। अब जब मुंबई महानगरपालिका में शिवसेना की सरकार है तो मनसे नेताओं ने शिवसेना पर आरोप लगा रहे हैं। मनसे नेताओ का कहना है कि शिवसेना ये सब राज ठाकरे को जानबूझ चिढ़ाने के लिए कर रही है। राज ठाकरे के घर के सामने फेरीवालों के बैठने की वजह से गंदगी होगी और सुरक्षा में भी खतरा होगा। साथ ही मनसे नेताओं ने ये भी सवाल उठाए हैं कि शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के घर मोतीश्री के सामने हॉकर्स जोन क्यों नहीं बन रहा है?

वहीं मुंबई महानगरपालिका का कहना है कि हॉकर्स जोन चुनने में कोई पक्षपात नहीं हुआ है। मनसे की तरफ से उठाए गए सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने बताया है कि दादर स्थित शिवसेना भवन के बाहर 500 और बीजेपी ऑफिस के बाहर 310 फेरीवालों को जगह दी जा रही है।

गौरतलब है कि पिछले साल अक्टूबर में एलफिंस्टन स्टेशन पर भगदड़ मचने के कारण कुछ लोगों की मौत हो गई थी। जिसके महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने मुंबई और ठाणे के कई रेलवे स्टेशनों पर उत्तर भारत के फेरीवालों के साथ मारपीट की थी। मनसे कार्यकर्ताओं के इस गुंडई के बाद से ही हॉकर्स जोन का मुद्दा एक फिर से उठा है। 
 

Web Title: Hawkers will sell goods in Front of Raj Thackrey's office and home

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे