हरियाणा: गुरुग्राम में भारी बारिश से चार मंजिला बिल्डिंग झुकी, खतरे को देखते हुए पुलिस ने खाली करवाया

By सतीश कुमार सिंह | Published: August 20, 2020 04:41 PM2020-08-20T16:41:25+5:302020-08-20T16:49:19+5:30

हरियाणा के गुरुग्राम सेक्टर-46 में भारी बारिश से एक चार मंजिला बिल्डिंग के झुकने के बाद पुलिस ने बिल्डिंग को खाली कराया। अलर्ट जारी किया गया है। भारी बारिश हुई जिससे गुरुग्राम में निचले स्थानों पर जलजमाव हो गया और यातायात ठहर गया।

Haryana Police vacated four-storey building Gurugram's Sector-46 abent one side heavy downpour | हरियाणा: गुरुग्राम में भारी बारिश से चार मंजिला बिल्डिंग झुकी, खतरे को देखते हुए पुलिस ने खाली करवाया

इसी बीच गुरुग्राम सेक्टर-46 में मूसलाधार बारिश के कारण एक चार मंजिला बिल्डिंग झुक गई। (photo-ani)

Highlightsखतरे को देखते हुए पुलिस ने इसे खाली करवा लिया है। गुरुवार की सुबह से ही गुरुग्राम में बारिश आफत बनकर बरस रही है। भारी बारिश के कारण सड़कें जाम हो गईं और लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।खबर पुलिस को दी जिसके बाद सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने पूरी बिल्डिंग को खाली करवा लिया है। साथ ही लोगों को उसके नजदीक ने जाने की हिदायत दी है।

गुरुग्रामः  दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में तीन दिन से लगातार बारिश जारी है। कई राज्य में अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने कहा कि अगले 5 दिल बारिश होने की संभावना है।

इस बीच हरियाणा के गुरुग्राम सेक्टर-46 में भारी बारिश से एक चार मंजिला बिल्डिंग के झुकने के बाद पुलिस ने बिल्डिंग को खाली कराया। अलर्ट जारी किया गया है। भारी बारिश हुई जिससे गुरुग्राम में निचले स्थानों पर जलजमाव हो गया और यातायात ठहर गया।

खतरे को देखते हुए पुलिस ने इसे खाली करवा लिया है। गुरुवार की सुबह से ही गुरुग्राम में बारिश आफत बनकर बरस रही है। भारी बारिश के कारण सड़कें जाम हो गईं और लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

 इसी बीच गुरुग्राम सेक्टर-46 में मूसलाधार बारिश के कारण एक चार मंजिला बिल्डिंग झुक गई। वहां के लोगों ने बिल्डिंग के झुकने की खबर पुलिस को दी जिसके बाद सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने पूरी बिल्डिंग को खाली करवा लिया है। साथ ही लोगों को उसके नजदीक ने जाने की हिदायत दी है।

दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश, गुरुग्राम सर्वाधिक प्रभावित

भारत मौसम विज्ञान विभाग के क्षेत्रीय अनुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि दिल्ली में सुबह छह बजे से साढ़े आठ बजे के बीच कम और मध्यम बारिश हुई और उसके बाद तेज बारिश हुई। उन्होंने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे गुरुग्राम में 23 मिलीमीटर बारिश हुई। गुरुग्राम में सुबह से भारी बारिश हुई जिससे सड़को पर जलजमाव हो गया और मुख्य स्थानों पर यातायात रुक गया।

गोल्फ कोर्स रोड पर अंडरपास भी पानी में डूब गया। सड़कों पर पानी की वजह से कई वाहन फंसे रहे और पुलिस कर्मी उन्हें हटाते देखे गए ताकि यातायात चल सके। सड़कों पर फंसे वाहनों से 2016 की यादें ताजा हो गईं जब जलजमाव के कारण लगे जमा से कई घंटों तक यातायात रुक गया था।

गुरुग्राम के एक निवासी दीपक शर्मा ने कहा, “जलजमाव के कारण सुभाष चौक पर यातायात एक घंटे से एक इंच भी आगे नहीं बढ़ा है।” मिलेनियम सिटी में आवासीय परिसरों में ऊंचाई पर स्थित घरों में पानी पहुंच गया जिसके कारण निवासियों ने किसी अनहोनी से बचने के लिए बिजली बंद कर दी।

गुरुग्राम की निवासी निधि शुक्ला ने कहा, “शहर ठहर गया है, सड़कें पानी में डूब गई हैं, सोचिये सबवे का क्या हाल हुआ होगा। गुरुग्राम में बारिश के लिए कभी मुकम्मल इंतजाम नहीं किए गए।” उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने कहा कि दिल्ली में किराड़ी, बुराड़ी और रोहिणी समेत 16 विभिन्न क्षेत्रों में जलजमाव की स्थिति रही। सात विभिन्न स्थानों पर पेड़ गिरे और आठ स्थानों पर इमारतों के हिस्से गिर पड़े। पुलिस ने कहा कि दक्षिण दिल्ली के साकेत में ब्लॉक जे में एक स्कूल की दीवार गिरने से सात कारें क्षतिग्रस्त हो गई। 

Web Title: Haryana Police vacated four-storey building Gurugram's Sector-46 abent one side heavy downpour

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे