Haryana Board Exam: 10वीं-12वीं कक्षा के छात्रों को जल्दी जगाए मंदिर, मस्जिद और गुरुद्वारा ‘अलार्म’ बजाए, जानें वजह

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 25, 2022 09:41 PM2022-12-25T21:41:02+5:302022-12-25T21:41:56+5:30

Haryana Board Exam: शिक्षा विभाग ने संबंधित स्कूल अधिकारियों से भी कहा है कि वे माता-पिता से अपने बच्चों को सुबह 4:30 बजे जगाने के लिए कहें, ताकि सुबह के समय का उपयोग बोर्ड परीक्षा की तैयारी के लिए किया जा सके।

Haryana Board Exam march 2023 class 10th-12th wake up students early temples, mosques and gurudwaras should sound 'alarm' Haryana government decision | Haryana Board Exam: 10वीं-12वीं कक्षा के छात्रों को जल्दी जगाए मंदिर, मस्जिद और गुरुद्वारा ‘अलार्म’ बजाए, जानें वजह

स्कूल प्रबंधन समिति के संज्ञान में लाया जाए। (file photo)

Highlightsमंदिरों, मस्जिदों और गुरुद्वारों से ‘अलार्म’ बजाने को कहा है।अभिभावकों और शिक्षकों द्वारा एक संयुक्त योजना बनाई जाए।स्कूल प्रबंधन समिति के संज्ञान में लाया जाए। 

Haryana Board Exam: आगामी मार्च में प्रस्तावित बोर्ड परीक्षाओं के मद्देनजर स्कूलों के उत्तीर्ण प्रतिशत में सुधार लाने के उद्देश्य से हरियाणा सरकार ने 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों को जल्दी जगाने के लिए मंदिरों, मस्जिदों और गुरुद्वारों से ‘अलार्म’ बजाने को कहा है।

राज्य के शिक्षा विभाग ने संबंधित स्कूल अधिकारियों से भी कहा है कि वे माता-पिता से अपने बच्चों को सुबह 4:30 बजे जगाने के लिए कहें, ताकि सुबह के समय का उपयोग बोर्ड परीक्षा की तैयारी के लिए किया जा सके। सभी सरकारी स्कूलों के प्रधानाचार्यों को भेजे गए पत्र में विभाग ने इस बात पर जोर दिया कि अभिभावकों और शिक्षकों द्वारा एक संयुक्त योजना बनाई जाए।

ताकि छात्रों को पढ़ाई के लिए कुछ अतिरिक्त घंटे मिल सकें। इसमें कहा गया कि शिक्षक व्हाट्सऐप ग्रुप के जरिए भी पूछताछ करेंगे कि छात्र जाग गए हैं और पढ़ाई कर रहे हैं या नहीं। पत्र में यह भी कहा गया है कि अगर अभिभावक सहयोग नहीं कर रहे हैं, तो इसे स्कूल प्रबंधन समिति के संज्ञान में लाया जाए। 

Web Title: Haryana Board Exam march 2023 class 10th-12th wake up students early temples, mosques and gurudwaras should sound 'alarm' Haryana government decision

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे