Haryana Assembly Polls Chief Minister Manohar Lal Khattar rides a cycle to the polling booth Karnal | हरियाणा चुनाव: सीएम मनोहर लाल खट्टर का वोट डालने का अनोखा अंदाज, साइकिल से पहुंचे मतदान केंद्र
हरियाणा चुनाव: सीएम मनोहर लाल खट्टर का वोट डालने का अनोखा अंदाज, साइकिल से पहुंचे मतदान केंद्र

Highlightsहरियाणा में 1.83 करोड़ मतदाता हैं, जिनमें से 85 लाख महिला उम्मीदवार शामिल हैं।मनोहर लाल खट्टर ने करनाल विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में है। 

हरियाणा विधानसभा की 90 सीटों के लिए मतदान जारी है। इस बीच उम्मीदवारों का मतदान करने का अनोखा अंदाज दिखा। सीएम मनोहर लाल खट्टर साइकिल से वोटिंग के लिए मतदान केंद्र पहुंचे। मालूम हो कि मनोहर लाल खट्टर ने करनाल विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में है। 

हरियाणा चुनाव के दौरान सीएम मनोहर लाल खट्टर से पहले दुष्यंत चौटाला अनोखे अंदाज में परिवार संग वोट डालने पहुंचे। वह अपने परिवार के साथ ट्रैक्टर से मतदान करने पहुंचे। 



 

पिछले साल इंडियन नेशनल लोकदल से अलग होकर अपनी नई पार्टी जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) का गठन करने वाले दुष्यंत चौटाला ने भी सिरसा में परिवार संग वोट डाला।

हरियाणा में बीजेपी की नजरें सत्ता में वापसी पर

हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों के लिए हो रहे चुनावों में 1169 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। यहां मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ बीजेपी और विपक्षी दलों कांग्रेस, आईएनएलडी और जेजेपी के बीच है।

हरियाणा में 1.83 करोड़ मतदाता हैं, जिनमें से 85 लाख महिला उम्मीदवार शामिल हैं, जो 19578 बूथों पर अपना मतदान करेंगे।

2014 के हरियाणा विधानसभा चुनावों में यहां 76.54 फीसदी मतदान हुआ। उन चुनावों में बीजेपी ने 47 जबकि कांग्रेस ने 15 और लोकदल ने 17 सीटों पर जीत हासिल की थी। 


Web Title: Haryana Assembly Polls Chief Minister Manohar Lal Khattar rides a cycle to the polling booth Karnal
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे