टोहाना में 50 हजार वोटों से हारे हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष सुभाष बराला ने किया इस्तीफे से जुड़ी खब़रों का खण्डन, बताया अफवाह

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 24, 2019 03:21 PM2019-10-24T15:21:51+5:302019-10-24T15:21:51+5:30

हरियाणा विधानसभा चुनाव नतीजे: गुरुवार दोपहर तीन बजे तक प्राप्त रुझान के अनुसार राज्य की 90 सीटों में से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) 37 सीटों पर आगे है। कांग्रेस 34 पर आगे चल रही है।

haryana assembly election state bjp president subhash barala denied resignation roumours | टोहाना में 50 हजार वोटों से हारे हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष सुभाष बराला ने किया इस्तीफे से जुड़ी खब़रों का खण्डन, बताया अफवाह

सुभाष बराला को जेजेपी के उम्मीदवार ने करारी शिकस्त दी है। (file photo)

Highlightsहरियाणा की टोहाना सीट से सुभाष बराला को जेजेपी के देवेंद्र सिंह बबली ने करीब 50 हजार वोटों से हराया। बराला की हार के बाद मीडिया में दावा किया गया कि बराला ने प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है।

हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष सुभाष बराला ने प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफे की ख़बरों का खण्डन किया है। हरियाणा की टोहाना सीट से बराला को जननायक जनता पार्टी (JJP) के देवेंद्र सिंह बबली ने 44 हजार से अधिक वोटों से हरा दिया। बराला की हार की ख़बरों के साथ ही कुछ मीडिया हाउस ने रिपोर्ट चलायी की बराला ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

21 अक्टूबर को हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों के लिए मतदान हुए थे। दोपहर तीन बजे तक के रुझान के अनुसार राज्य की मनोहर लाल खट्टर सरकार को अकेले दम पर बहुमत नहीं मिल पाएगा। अभी तक के रुझान के अनुसार बीजेपी 36 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं कांग्रेस 34 सीटों पर लीड कर रही है। 

महज 10 महीने पहले बनी दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी 10 सीटों पर आगे चल रही है। हरियाणा विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने गुरुवार को मीडिया से बातचीत में सभी विपक्षी दलों से साथ मिलकर सरकार बनाने की अपील की। हुड्डा ने जेजेपी और अभय चौटाला के इनेलो को आश्वस्त किया कि कांग्रेस साझीदारों को पूरा सम्मान देगी।

हरियाणा में बीजेपी के कई स्टार उम्मीदवार हारते दिख रहे हैं। रेसलर योगेश्वर दत्त और बबीता फोगाट अपनी सीटें हार चुके हैं। वहीं टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाल भी कांग्रेस उम्मीदवार कुलदीप सिंह बिश्नोई से हार चुकी हैं।

subhash barala tohana seat result
subhash barala tohana seat result

 

Web Title: haryana assembly election state bjp president subhash barala denied resignation roumours

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे