अग्निपथ योजना का विरोध करने वालों को भाजपा विधायक ने बताया जेहादी, कहा- सेना में जाने वाले नहीं देखते सुख-सुविधा

By एस पी सिन्हा | Published: June 20, 2022 04:40 PM2022-06-20T16:40:11+5:302022-06-20T16:44:49+5:30

हरिभूषण ठाकुर ने जदयू नेता ललन सिंह पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि कहा कि किसका क्या मानसिक संतुलन है, वह तो समय बता रहा है। पहला दिन भाजपा कार्यालय को जला दिया गया। उप मुख्यमंत्री और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आवास पर हमला हुआ। ट्रेन की बोगिया जला दी गईं। उन्होंने जदयू पर आरोप लगाते हुए कहा कि बड़े नेताओं का बयान के कारण हिंसा फैला हुआ है।

Haribhushan Thakur Bachol says hose opposing the Agneepath scheme are jihadi | अग्निपथ योजना का विरोध करने वालों को भाजपा विधायक ने बताया जेहादी, कहा- सेना में जाने वाले नहीं देखते सुख-सुविधा

अग्निपथ योजना का विरोध करने वालों को भाजपा विधायक ने बताया जेहादी, कहा- सेना में जाने वाले नहीं देखते सुख-सुविधा

Highlightsराज्य सरकार पर तंज कसते हुए हरिभूषण ठाकुर बचौल ने कहा कि बिहार में नौकरी की छोड़िए, डिग्रियां भी समय पर नहीं मिलती है।बचौल ने कहा कि सेना में जाना देश सेवा है, यह कोई नौकरी नहीं है।

पटना: भाजपा विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने अग्निपथ योजना का विरोध करने वाले लोगों पर हमला बोलते हुए कहा है कि इस योजना का विरोध करने वाले जेहादी हैं। जो युवा देश पर मर मिटना चाहते हैं, वे सरकार के इस फैसले से खुश हैं। उन्होंने कहा कि सेना की नौकरी सुख-सुविधा के लिए नहीं होती है। सेना में युवा देश भक्ति की भावना से जाते हैं। उन्होंने कहा कि यह समीकरणवादी हैं। यह कभी भी देश प्रेमी नहीं हो सकते हैं।

बचौल ने कहा कि सेना में जाना देश सेवा है, यह कोई नौकरी नहीं है। सुख-सुविधा खोजने वालों की सेना में कोई जरूरत नहीं है। सेना में जाने वाले सुख सविधा नहीं देखते, वो भारत मां के लिए प्राणों की आहूति तक देने को तैयार रहते हैं। उन्होंने कहा कि जो समीकरण बनाकर सरकार बनाते थे, वह लोग हंगामा करा रहे हैं। जो युवा हैं, जिनके शरीर में देश सेवा करने का जज्बा है, वह सारे युवा खुश हैं। यह जानबूझकर हंगामा कराया जा रहा है। यह सेना की नौकरी नहीं है, ये सेवा है। जिसमें हिम्मत है वही ज्वाइन करेंगे। 

भाजपा विधायक ने साफ-साफ कहा कि 'बहुत देश हैं जहां सेना में भर्ती होना अनिवार्य होता है। हम मौका दे रहे हैं। उन्होंने कहा मिथिला विश्वविद्यालय में 6 साल में बीए की डिग्री मिलती है। हम 4 साल में पैसा भी देंगे, डिग्री भी देंगे। यहां आईटीआई की डिग्री लोग खरीदते हैं। इंजीनियरिंग की डिग्री खरीदते हैं। लेकिन हम ट्रेन्ड भी करेंगे, रोजगार भी देंगे, अन्य नौकरियों में आरक्षण भी देंगे। ऐसी व्यवस्था पर यदि प्रश्न उठा रहे हैं, यह अच्छी बात नहीं है। आप ट्रेन जला रहे हैं। आप हमारे नेताओं के घर पर गैस सिलेंडर फेंक रहे हैं, जो लोग यह कर रहे हैं, वह गुमराह युवा हैं। उनको गुमराह किया जा रहा है।

हरिभूषण ठाकुर ने जदयू नेता ललन सिंह पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि कहा कि किसका क्या मानसिक संतुलन है, वह तो समय बता रहा है। पहला दिन भाजपा कार्यालय को जला दिया गया। उप मुख्यमंत्री और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आवास पर हमला हुआ। ट्रेन की बोगिया जला दी गईं। उन्होंने जदयू पर आरोप लगाते हुए कहा कि बड़े नेताओं का बयान के कारण हिंसा फैला हुआ है। ये सब नेता जनता से जुड़े नेता नहीं हैं। उन लोगों को कहने पर ये सब हुआ है। अग्निपथ योजना बहुत ही अच्छा योजना है। देश भक्ति सस्ती चीज नहीं है। जिसके कलेजा में दम है वो आए। 

इस योजना के तहत अधिक से अधिक लोगों को अवसर मिलेगा। राजद के बयान पर हरिभूषण ठाकुर ने कहा कि राजद तो जमीन लेकर नौकरी दी थी, वो क्या बोलेगी? अब उनको भी लोग वोट दे रहा है। ये समीकरणवादी हैं। भाजपा जनता की सेवा करके वोट लेती है। हम लोग समीकरणवादी लोग नहीं है। बचौल ने कहा कि युवाओं को नरेंद्र मोदी का आभार जताना चाहिए। राज्य सरकार पर तंज कसते हुए हरिभूषण ठाकुर बचौल ने कहा कि बिहार में नौकरी की छोड़िए, डिग्रियां भी समय पर नहीं मिलती है।

Web Title: Haribhushan Thakur Bachol says hose opposing the Agneepath scheme are jihadi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे