कांग्रेस पर हार्दिक पटेल ने कसा तंज, कहा- अगले 20 साल तक गुजरात में वापसी नहीं कर पाएगी पार्टी

By मनाली रस्तोगी | Published: May 19, 2022 03:07 PM2022-05-19T15:07:58+5:302022-05-19T15:09:44+5:30

कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने राहुल गांधी पर कई अनुरोधों के बावजूद उन्हें पार्टी की कोई जिम्मेदारी नहीं सौंपने का आरोप लगाया। पटेल ने उम्मीदवारों को चुनावी टिकट देते समय सलाह नहीं लेने के लिए कांग्रेस के शीर्ष नेता पर भी निशाना साधा।

Hardik Patel Slams Rahul Gandhi And Congress Says Party will not win in Gujarat for next 20 years | कांग्रेस पर हार्दिक पटेल ने कसा तंज, कहा- अगले 20 साल तक गुजरात में वापसी नहीं कर पाएगी पार्टी

कांग्रेस पर हार्दिक पटेल ने कसा तंज, कहा- अगले 20 साल तक गुजरात में वापसी नहीं कर पाएगी पार्टी

Highlightsहार्दिक पटेल ने कहा कि कांग्रेस में पाटीदार नेताओं का सम्मान नहीं किया जाता है। उन्होंने कांग्रेस पर गुजरात में जाति-आधारित राजनीति खेलने का आरोप भी लगाया।उन्होंने आरोप लगाया कि गुजरात कांग्रेस इकाई के नेता केवल अपने स्वार्थ के लिए काम करते हैं।

अहमदाबाद: कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने गुरुवार को उन खबरों को खारिज कर दिया जिसमें दावा किया गया था कि वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और आम आदमी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। उन्होंने मुकेश अंबानी और गौतम अडानी की आलोचना करने के लिए पुरानी पार्टी को फटकार लगाते हुए कहा कि अदानी और अंबानी ने कड़ी मेहनत से सफलता हासिल की है।

पटेल ने एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा, "मैंने तय नहीं किया है कि किस पार्टी में शामिल होना है...जब मैं फैसला करूंगा तो खुले तौर पर घोषणा करूंगा।" वहीं, राहुल गांधी की ओर इशारा करते हुए पाटीदार नेता ने कहा कि कांग्रेस के शीर्ष नेता पार्टी में शामिल होने के लिए विदेश जाते हैं जब संगठन संकट में होता है। उन्होंने राहुल गांधी पर भी कटाक्ष करते हुए कहा कि पार्टी के शीर्ष नेता केवल एसी कमरों में चिकन सैंडविच रखने में रुचि रखते हैं।

उन्होंने आगे राहुल गांधी पर कई अनुरोधों के बावजूद उन्हें पार्टी की कोई जिम्मेदारी नहीं सौंपने का आरोप लगाया। पटेल ने उम्मीदवारों को चुनावी टिकट देते समय सलाह नहीं लेने के लिए कांग्रेस के शीर्ष नेता पर भी निशाना साधा। इसके अलावा उन्होंने कांग्रेस पर गुजरात में जाति-आधारित राजनीति खेलने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि विपक्षी दल अगले 20 साल तक गुजरात की सत्ता में वापसी नहीं कर पाएगा। 

उन्होंने आरोप लगाया कि गुजरात कांग्रेस इकाई के नेता केवल अपने स्वार्थ के लिए काम करते हैं। हार्दिक पटेल ने कहा कि कांग्रेस में पाटीदार नेताओं का सम्मान नहीं किया जाता है। 28 वर्षीय नेता ने साल 2019 में कांग्रेस का दामन थामा था। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को संबोधित एक पत्र में, हार्दिक ने लिखा कि कांग्रेस ने केवल एक अवरोधक की भूमिका निभाई और केवल हर चीज का विरोध करने के लिए कम हो गई।

Web Title: Hardik Patel Slams Rahul Gandhi And Congress Says Party will not win in Gujarat for next 20 years

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे