Happy New Year 2019: उत्तर कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन ने धमकी देकर अमेरिका को बोला हैप्पी न्यूज ईयर

By धीरज पाल | Published: December 31, 2018 10:55 PM2018-12-31T22:55:49+5:302019-01-01T13:51:57+5:30

किम जोंग उन ने अमेरिका को यह धमकी साल 2019 के आगमन पर राष्ट्र के नाम दिए गए सम्बोधन में दी।

Happy new year 2019 live updates: New year celebrations from india, Sydney, Australia | Happy New Year 2019: उत्तर कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन ने धमकी देकर अमेरिका को बोला हैप्पी न्यूज ईयर

Happy New Year 2019: उत्तर कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन ने धमकी देकर अमेरिका को बोला हैप्पी न्यूज ईयर

उत्तर कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन ने साल 2019 के शुरुआत में नए साल की बधाई देने के साथ ही अमेरिका को धमकी दी है कि अगर उसने प्रतिबंध जारी रखे तो वो अपना 'रास्ता' बदल लेंगे। किम जोंग उन नए साल के अवसर पर राष्ट्र को सम्बोधित कर रहे थे। 

किम जोंग उन ने जून 2018 में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की थी। उससे पहले किम जोंग उन ने दक्षिण कोरिया के प्रमुख से भी मुलाकात की थी। दक्षिण कोरिया और अमेरिका से बैठक के बाद उत्तर कोरिया ने परमाणु हथियार मिटाने पर सहमति जतायी थी।

भारत में नए साल यानी 2019 का आगाज हो गया। पूरी दुनिया में नए साल को बड़े ही भव्य तरीके से मनाया जा रहा है। एक तरफ जहां भारत में नए साल के आगाज का लोगों को बेसब्री से इंतजार है तो वहीं दूसरी ओर न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और सिडनी में नए साल का आगाज हो गया है। 

भारत में नए साल के जश्न की तैयारी में लोग जगह-जगह इकठ्ठा हो रहे हैं। दिल्ली से लेकर मुंबई तक नए साल को सेलिब्रेट करने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। बता दें कि देशभर से नए साल को भव्य रूप से मनाने की तस्वीरें मीडिया पर छाई हुई हैं। नए साल सेलिब्रेशन को लेकर पल-पल की खबरों के अपडेट के लिए जुड़े रहें लोकमत न्यूज से...

लंदन में कुछ यूँ आया नया साल-


मुंबई में खुशियाँ मनाते लोग
 


- आंध्र प्रदेश में पटाखे और भव्य अंदाज में मनाए नया साल।



-   कोलकाता में नए साल का जश्न मानते हुए। 



 

- भारत में नए साल का आगाज हो चुका है। भुवनेश्वर में लोग नए साल का जश्न मना रहे हैं। 




 

- पूरे देशभर में नए साल के आगाज के लिए जगह-जगह जश्न मानाया जा रहा है। गोवा के पडजी में म्यूजिक शो का आयोजन किया गया है। जहां लोग आनंद से संगीत का मजा ले रहे हैं। 




- नए साल की पूर्व संध्या पर जगह-जगह सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। सड़कों पर चेक पोस्ट व चेकिंग की सुविधा भी मौजूद थी। 




- मुंबई में छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस नए साल की पूर्व संध्या पर प्रकाशित हुआ। 


- सबसे पहले हॉगकॉंग की में न्यू ईयर का आगाज हुआ। 


English summary :
Kim Jong, the Supreme Leader of North Korea, wished happy news year 2019 to US in our own way. New Year 2019 beginning of the year 2019 and threatened that if he continues the ban, he will change his 'path'. Kim Jong was addressing the nation on the occasion of those new years.


Web Title: Happy new year 2019 live updates: New year celebrations from india, Sydney, Australia

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे