Gujarat LRD Exam: Seats increased after protests, 62.5 percent cut-off fixed | गुजरात एलआरडी परीक्षा: विरोध प्रदर्शन के बाद बढ़ायी गई सीटें, 62.5 प्रतिशत कट-ऑफ तय
तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (Image Source: Facebook/@dgpgujaratofficia)

Highlightsप्रदर्शन कर रही महिला अभ्यर्थियों को शांत करने के प्रयास के तहत गुजरात सरकार ने रविवार को लोक रक्षक दल (पुलिस कांस्टेबल) के लिए लिखित परीक्षा में 62.5 प्रतिशत कट-ऑफ अंक तय किया। सरकार ने कहा कि उसने सभी श्रेणियों में उम्मीदवारों के लिए सीटों की संख्या बढ़ा दी है जबकि पद को लेकर महिला उम्मीदवारों के लिए आरक्षण पर 2018 के सरकारी प्रस्ताव को निरस्त कर दिया है।

प्रदर्शन कर रही महिला अभ्यर्थियों को शांत करने के प्रयास के तहत गुजरात सरकार ने रविवार को लोक रक्षक दल (पुलिस कांस्टेबल) के लिए लिखित परीक्षा में 62.5 प्रतिशत कट-ऑफ अंक तय किया। सरकार ने कहा कि उसने सभी श्रेणियों में उम्मीदवारों के लिए सीटों की संख्या बढ़ा दी है जबकि पद को लेकर महिला उम्मीदवारों के लिए आरक्षण पर 2018 के सरकारी प्रस्ताव को निरस्त कर दिया है।

सरकार का फैसला आरक्षित श्रेणियों से महिला उम्मीदवारों के विरोध प्रदर्शनों के बाद आया है। महिला उम्मीदवार एक अगस्त 2018 के परिपत्र को पक्षपातपूर्ण और असंवैधानिक बताते हुए इसे निरस्त करने की मांग कर रही थीं।

उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा कि एक अगस्त 2018 के सरकारी प्रस्ताव पर विचार नहीं किया जाएगा। जीआर के पहले अपनाये गए फार्मूला के तहत रिक्तियां भरी जाएंगी।

Web Title: Gujarat LRD Exam: Seats increased after protests, 62.5 percent cut-off fixed
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे