गुजरात चुनाव 2022: कांग्रेस प्रभारी हिमांशु व्यास ने पार्टी को दिया झटका, बीजेपी में हुए शामिल

By रुस्तम राणा | Published: November 5, 2022 05:14 PM2022-11-05T17:14:09+5:302022-11-05T17:14:09+5:30

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को लिखे पत्र में हिमांशु व्यास ने लिखा, “मैं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव और ओवरसीज कांग्रेस के प्रभारी के पद से इस्तीफा देता हूं। मैंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है।"

Gujarat Election 2022 Congress in-charge Himanshu Vyas joins BJP | गुजरात चुनाव 2022: कांग्रेस प्रभारी हिमांशु व्यास ने पार्टी को दिया झटका, बीजेपी में हुए शामिल

गुजरात चुनाव 2022: कांग्रेस प्रभारी हिमांशु व्यास ने पार्टी को दिया झटका, बीजेपी में हुए शामिल

Highlightsभाजपा में शामिल होने से पहले खड़गे को पत्र लिखकर दिया सौंपा इस्तीफाउधर भाजपा के दिग्गज नेता जयनारायण ने पार्टी से दिया इस्तीफा

अमदाबाद: गुजरात में 2022 के विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद से राज्य में सियासी गरमी बढ़ती जा रही है। कांग्रेस के सचिव और पार्टी के प्रभारी हिमांशु व्यास ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने के लिए अपने पद और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।

उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को लिखे पत्र में अपना इस्तीफा सौंपा। उन्होंने लिखा, “मैं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव और कांग्रेस के प्रभारी के पद से इस्तीफा देता हूं। मैंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है।"

हिमांशु व्यास के इस्तीफे की खबर तब आई जब कांग्रेस ने दावा किया कि गुजरात के पूर्व मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गज नेता जयनारायण व्यास, जिन्होंने शनिवार को भाजपा से इस्तीफा दे दिया, वे पुरानी पार्टी में शामिल हो जाएंगे।

जयनारायण व्यास ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सी आर पाटिल को लिखे अपने इस्तीफे में कहा कि “मैं पार्टी की विचारधारा के अनुसार पिछले तीन दशकों से सक्रिय रूप से भाजपा की सेवा कर रहा हूं। मैं आज व्यक्तिगत कारणों से पार्टी से इस्तीफा दे रहा हूं।"

पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष व्यास ने कहा, "राज्य में बीजेपी को पार्टी बनाने में मदद करने वाले व्यास को वह पार्टी नजरअंदाज कर रही है। उन्होंने हाल ही में सोनिया जी, गहलोत जी और गुजरात कांग्रेस के प्रभारी रघु शर्मा से मुलाकात की थी।" कांग्रेस अध्यक्ष जगदीश ठाकोर ने कहा, 'हम उनके कांग्रेस में शामिल होंगे या नहीं, इस पर फैसला लेने का इंतजार करें।'

कांग्रेस ने शुक्रवार को 1 और 5 दिसंबर को होने वाले चुनावों के लिए अपने 43 उम्मीदवारों की सूची की घोषणा की है। पार्टी ने घाटलोदिया निर्वाचन क्षेत्र से राज्यसभा सांसद अमी याज्ञनिक को मैदान में उतारा है, जिसका प्रतिनिधित्व वर्तमान में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल कर रहे हैं।

कांग्रेस के पास वर्तमान में उन 43 सीटों में से केवल एक है, जिस पर उसने अपने उम्मीदवारों की घोषणा की थी। दाहोद जिले के झालोद (एसटी) में फिलहाल कांग्रेस विधायक भावेशभाई कटारा का कब्जा है, लेकिन पार्टी ने उन्हें दोबारा मैदान में नहीं उतारा है और मितेश गरासिया को टिकट दिया है।

Web Title: Gujarat Election 2022 Congress in-charge Himanshu Vyas joins BJP

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे