टोक्यो पैरालंपिक : रजत पदक जीतने वाली भाविना पटेल को 3 करोड़ का इनाम, सीएम विजय रूपाणी ने की घोषणा

By दीप्ती कुमारी | Published: August 30, 2021 09:29 AM2021-08-30T09:29:12+5:302021-08-30T09:33:45+5:30

टोक्यो पैरालंपिक में भारत के लिए पहला पदक जीतने वाली भाविना पटेल को गुजरात सरकार ने 3 करोड़ रुपए देने की घोषणा की है । पटेल ने टेबल टेनिस में रजत पदक जीता था ।

gujarat cm vijay rupani annnounce rs 3 crore reward for sliver medalist bhavina patel | टोक्यो पैरालंपिक : रजत पदक जीतने वाली भाविना पटेल को 3 करोड़ का इनाम, सीएम विजय रूपाणी ने की घोषणा

फोटो - भाविना पटेल को 3 करोड़ का इनाम

Highlightsभाविना पटेल को गुजरात सरकार ने 3 करोड़ का इनाम देने की घोषणा पटेल ने टोक्यो पैरालंपिक में टेबल टेनिस में रजत पदक जीता यह भारत का यह पहला पदक था

गुजरात  :   गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने रविवार को टोक्यो पैरालंपिक में रजत पदक जीतने वाली भाविना पटेल को बधाई दी और पैडलर के लिए 3 करोड़ रुपये के इनाम की घोषणा की । राज्य सरकार की दिव्यांग खेल प्रतिभा प्रोत्साहन पुरस्कार योजना के तहत इनाम की घोषणा की गई । रजत पदक विजेता को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य नेताओं ने भी ढेरो बधाई दी । 

भाविनाबेन हसमुखभाई पटेल ने टोक्यो मेट्रोपॉलिटन जिमनैजियम टेबल 6 में महिला एकल वर्ग 4 में चीन की झोउ यिंग से 3-0 से हार गईं ।  इस रजत पदक के साथ, भावना खेलों के इस संस्करण में भारत के लिए पहली पदक विजेता बनीं । 

इसमें कहा गया है कि मुख्यमंत्री ने गुजरात और भारत को अपने खेल कौशल से वैश्विक स्तर पर गौरवान्वित करने के लिए राज्य सरकार की 'दिव्यांग खेल प्रतिभा प्रोत्साहन पुरस्कार योजना' के तहत पटेल को प्रोत्साहन के रूप में 3 करोड़ रुपये के पुरस्कार की घोषणा की है । 

भाविना पटेल को  12 महीने की उम्र में पोलियो का पता चला था लेकिन वह अपने जीवन और परेशानियों से कभी निराश नहीं हुई । उन्होंने शनिवार को सेमीफाइनल मुकाबले में चीन की दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी मियाओ झांग को 7-11, 11-7, 11-4, 9-11, 11-8 से हराया था । यह पैरालंपिक में भारत की पहला मेडल है । 
 

Web Title: gujarat cm vijay rupani annnounce rs 3 crore reward for sliver medalist bhavina patel

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे