ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण ने अवैध होर्डिंग के खिलाफ कार्रवाई की

By भाषा | Published: July 29, 2021 07:25 PM2021-07-29T19:25:05+5:302021-07-29T19:25:05+5:30

Greater Noida Development Authority takes action against illegal hoardings | ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण ने अवैध होर्डिंग के खिलाफ कार्रवाई की

ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण ने अवैध होर्डिंग के खिलाफ कार्रवाई की

नोएडा, 29 जुलाई ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण ने अवैध होर्डिंग लगाकर मोटी कमाई कर रहे लोगों पर बृहस्पतिवार को कार्रवाई की। ग्रेटर नोएडा (पश्चिम) में ऐसे अवैध होर्डिंग लगाने वालों पर 21 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। इनसे वसूली के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

प्राधिकरण के अधिकारियों का कहना है कि यह अभियान जारी रहेगा। शहर में अवैध विज्ञापनों का धंधा नहीं चलने दिया जाएगा।

ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के प्रवक्ता नीरज जौहर ने बताया कि ग्रेटर नोएडा पश्चिम में व्यापक स्तर पर अवैध विज्ञापन का धंधा चल रहा था। बड़ी संख्या में अवैध होर्डिंग लगाए गए हैं जिनके खिलाफ लगातार शिकायतें मिल रही थीं। प्राधिकरण ने इन शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए कार्रवाई की है।

प्राधिकरण के सीनियर मैनेजर शौदन सिंह ने बताया कि मुख्य सड़कों और भीतरी हिस्सों में बड़ी संख्या में अवैध होर्डिंग उखाड़ दिए गए हैं। इन्हें लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। विभिन्न कंपनियों पर 21 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। उन्होंने बताया कि नोटिस भेजकर पैसा जमा करने का आदेश दिया गया है। प्राधिकरण की विज्ञापन पॉलिसी के मुताबिक अगर दूसरी बार इन कंपनियों के होर्डिंग्स लगे मिले तो जुर्माना राशि दोगुनी लगाई जाएगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Greater Noida Development Authority takes action against illegal hoardings

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे